IPL

बांग्लादेशी और श्रीलंकाई क्रिकेटर्स से नाराज हुआ BCCI! पाकिस्तान की तरह IPL में बैन कर सकता है

बांग्लादेशी और श्रीलंकाई क्रिकेटर्स से नाराज हुआ BCCI! पाकिस्तान की तरह IPL में बैन कर सकता है
x
BCCI Can Ban Bangladeshi and Sri Lankan cricketers: BCCI श्रीकंला और बांग्लादेश के खिलाडियों को IPL से बैन कर सकता है

BCCI About To Ban Bangladeshi and Sri Lankan cricketers From IPL: इंडियन प्रीमियर लीग का नया सीजन 31 मार्च से शुरू होने वला है. सब कुछ प्लान के हिसाब से सेट चल रहा है. BCCI IPL 2023 लॉन्च करने के लिए रेडी है मगर इस बीच श्रीलंका और बांग्लादेश क्रिकेट टीम के खिलाडियों ने कुछ ज़्यादा ही दिमाग लगा दिया है. और इसी वजह से BCCI इन दोनों टीमों के खिलाडियों और क्रिकेट बोर्ड से खासा नाराज हो गया है.

ऐसा अंदाजा लगाया जा रहा है कि BCCI पाकिस्तान की तरह बांग्लादेश और श्रीलंकाई टीम को IPL से बैन कर सकता है. हो सकता है कि यह बैन इसी लीग से लगा दिया जाए क्योंकि प्रॉब्लम भी IPL 2023 में होनी है.

BCCI बांग्लादेश और श्रीलंका के क्रिकेट बोर्ड से क्यों नाराज है

ये तो सभी क्रिकेट टीमों को कंट्रोल करने वाले बोर्ड को मालूम था कि 31 मार्च से IPL 2023 शुरू होने वाला है. सभी क्रिकेट टीम के खिलाडियों और बोर्ड ने आईपीएल को धयान में रखते हुए अपने अन्य डोमेस्टिक और इंटरनेशनल मैच का शेड्यूल तय किया है. मगर बांग्लादेश और श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने कुछ ज़्यादा ही बुद्धि दौड़ा ली, इन दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड ने IPL के हिसाब से अपना शेड्यूल नहीं बनाया। बल्कि आईपीएल के दौरान अन्य मैच को भी शेड्यूल कर दिया।

इस बार आईपीएल में शाकिब अल हसन, लिटन दास और मुशफिकुर रहीम एक्शम भी हैं. लेकिन ये प्लेयर्स सिर्फ 9 अप्रैल से 5 मई तक की आईपीएल के मैच खेल पाएंगे और इसके बाद सीधा 15 मई को ही वापस लौटेंगे। और BCCI इसी बात को लेकर नाराज है.

उधर श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा, मतीशा पतिराना, भानुका राजपक्षा और महीश तीक्षणा भी आईपीएल के पहले हफ्ते में नहीं दिखाई देंगे। जब आईपीएल चल रहा होगा तो ये लोग न्यूजीलैंड के खिलाफ चल रही सीरीज में हिस्सा लेंगे।

BCB के चीफ नज़मुल हसन पैपॉन ने इस मामले में कहा है कि- अगर कुछ देशों के प्लेयर्स पूरे टूर्नामेंट में नहीं खेल पाएंगे, तो फ्रैंचाइज इन्हें चुनने में जरूर हिचकिचाएंगी.'

कुलमिलाकर BCCI का यही मानना कोई खिलाडी आईपीएल की टीमों में शामिल हुआ है तो फिर वह किसी दूसरी लीग में खेलने के लिए ना जाए, भले ही वह उसके देश का ही मैच क्यों न हो

Next Story