इंदौर

MP News: भारत-न्यूजीलैंड मैच के टिकट पांच गुना ज्यादा कीमत पर बेच रहे थे, पुलिस ने चार को किया गिरफ्तार

Sanjay Patel
24 Jan 2023 7:26 AM GMT
MP News: भारत-न्यूजीलैंड मैच के टिकट पांच गुना ज्यादा कीमत पर बेच रहे थे, पुलिस ने चार को किया गिरफ्तार
x
इंदौर में भारत-न्यूजीलैंड के बीच होने वाले वनडे क्रिकेट मैच का टिकट ब्लैक करते हुए चार आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपीयह टिकट पांच गुना ज्यादा दाम पर बेच रहे थे।

इंदौर में भारत-न्यूजीलैंड के बीच होने वाले वनडे क्रिकेट मैच का टिकट ब्लैक करते हुए चार आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपीयह टिकट पांच गुना ज्यादा दाम पर बेच रहे थे। उनके द्वारा आनलाइन प्लेटफार्म के माध्यम से 16 टिकट खरीदे गए थे। पुलिस द्वारा आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए ग्राहक बनना पड़ा और वह उनसे संपर्क करने के बाद उनके गिरेबान तक जा पहुंची।

16 टिकट किए बरामद

तेजाजी नगर टीआई आरडी कानवा ने बताया कि पुलिस को इस आशय की सूचना दी गई थी कि इंस्टाग्राम आईडी से एक युवक द्वारा भारत-न्यूजीलैंड वन डे मैच के टिकट संबंधी जानकारी शेयर की है जिसमें उसके द्वारा टिकट होने का दावा किया जा रहा है। जिसके बाद सिपाही को इंस्टाग्राम आईडी से ही ग्राहक बनाकर संपर्क साधा गया। जिसके बाद पुलिस ने शानू को पकड़ लिया। इसके बाद विक्रम, एजाज और तुषार भी पुलिस की गिरफ्त में आ गए। इनके पास से वन डे क्रिकेट मैच के 16 टिकट पुलिस द्वारा बरामद किए गए हैं। बताया गया है कि यह युवक इंदौर और शिवपुरी के रहने वाले हैं। जो पढ़ाई करने के साथ ही काल सेंटर में नौकरी भी करते हैं। इन पर मनोरंजन एक्ट के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया गया है।

कमिश्नर ने जारी किया था आदेश

पुलिस कमिश्नर हरीनारायण चारी मिश्र ने क्राइम ब्रांच को आदेश दिए थे। जिसके बाद डीसीपी निमिष अग्रवाल द्वारा इसके लिए टीमें बनाई गई थीं। जिनके द्वारा सोशल मीडिया के साथ टिकट बलैक करने वालों पर नजर रखी जा रही थी। यहां उल्लेखनीय है कि इंदौर में अक्टूबर माह में हुए टी 20 मैच के दौरान आनलाइन टिकट चंद सेकंड में ही बिक गई थीं इसके साथ ही टिकट बेचने वाली साइट भी क्रैश हो गई थी। इस वन डे मैच में ऐसा न हो जिसके मद्देनजर पुलिस कमिश्नर द्वारा यह आदेश जारी किए गए थे। इसके पूर्व भी क्राइम ब्रांच द्वारा राजेन्द्र नगर से गर्व जैन निवासी वैभव नगर और रुद्र नागर निवासी मुराई मोहल्ला छावनी इंदौर को पकड़ा था। जिनके पास से भारत-न्यूजीलैंड क्रिकेट मैच के पांच टिकट भी बरामद किए गए थे। अब तक ब्लैक के 40 टिकट क्राइम ब्रांच द्वारा जप्त किए जा चुके हैं।

Next Story