इंदौर

Coronavirus का MP में केंद्र बने Indore पर CM Shivraj Singh Chauhan की विशेष निगरानी, दी ये बड़ी राहत

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:18 AM GMT
Coronavirus का MP में केंद्र बने Indore पर CM Shivraj Singh Chauhan की विशेष निगरानी, दी ये बड़ी राहत
x
MP में Coronavirus का केंद्र बनते जा रहे Indore की CM Shivraj Singh Chauhan विशेष निगरानी कर रहें हैमुख्यमंत्री ने किरायेदारों और श्रमिकों को

MP में Coronavirus का केंद्र बनते जा रहे Indore की CM Shivraj Singh Chauhan विशेष निगरानी कर रहें है

मुख्यमंत्री ने किरायेदारों और श्रमिकों को बड़ी राहत दी है

इंदौर (Indore) Coronavirus की वजह से देश मुश्किल घड़ी से गुजर रहा है. वहीं MP के CM Shivraj Singh Chauhan ने वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से Indore समेत सभी जिलों में व्यवस्थाओं की समीक्षा की. साथ ही संभागायुक्त, कलेक्टर, स्वास्थ्य अधिकारियों संग चर्चा कर उन्हें पूरी निष्ठा से कार्य करने के निर्देश दिए.

Indore पर CM Shivraj Singh Chauhan का विशेष ध्यान

CM Shivraj Singh Chauhan ने कहा कि ज्यादा प्रकरणों वाले Indore आदि नगरों की स्थिति पर विशेष नजर रखें. प्रत्येक नागरिक को अपने, परिवार और सम्पूर्ण समाज के स्वास्थ्य के लिए निरंतर सजग बने रहना है. उन्होंने आईसोलेशन में रहने वाले व्यक्तियों और कोरोना संक्रमण के संदिग्ध लोगों की प्रतिदिन स्वास्थ्य की जांच करवाने और कलेक्टर द्वारा जिला स्तर पर एक मेडिकल बुलेटिन जारी करने के निर्देश दिए.

किराएदारों और श्रमिकों को राहत

किराएदारों को राहत देते हुए CM Shivraj Singh Chauhan ने यह भी स्पष्ट निर्देश दिए कि किसी भी किराएदार से आर्थिक दिक्कत की स्थिति में इस महीने राशि ना मांगी जाए. मकान खाली कराने जैसी कोई कार्रवाई न की जाए. इस संबंध में प्राप्त शिकायतों को गंभीरता से लिया जाएगा. इसी के साथ उन्होने श्रमिकों के लिए राहत का ऐलान करते हुए कहा कि सभी तरह की फैक्ट्रियों में कार्यरत श्रमिकों का वेतन न काटा जाए.

3 महीने तक मुफ्त मिलेगा गैस सिलेंडर

CM Shivraj Singh Chauhan ने कलेक्टर्स को निर्देशित किया कि प्रधानमंत्री द्वारा घोषित पैकेज के अनुरूप उज्जवला योजना में आगामी तीन महीने तक रसोई गैस सिलेंडर नि:शुल्क देने और अन्य सुविधाओं के साथ ही राज्य सरकार द्वारा सभी तरह की दो महीने की पेंशन दी जाए. साथ ही विशेष पिछड़ी जनजातियों बैगा, सहरिया और भारिया के लोगों को दो-दो हजार रूपये की राशि, विद्यार्थियों को मध्यान्ह भोजन उपलब्ध करवाया जाए.

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में CM Shivraj Singh Chauhan ने कोरोना से मुकाबला करने के लिए कलेक्टर्स द्वारा किए गए कुछ नवाचारों की प्रशंसा भी की. साथ ही उन्होंने कहा कि 1 अप्रैल से गेहूं उपार्जन के कार्य की तिथि निर्धारित की गई थी लेकिन कोरोना पर नियंत्रण की सर्वोच्च प्राथमिकता के कारण तिथियों का पुन: निर्धारण किया जा रहा है. इस संबंध में शीघ्र ही निर्णय लेकर अवगत कराया जाएगा. CM Shivraj Singh Chauhan ने कृषि क्षेत्र में लगे वाहन चालकों के लिए 25-30 किलोमीटर की दूर पर एक ढाबे के माध्यम से भोजन व्यवस्था उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए.

Next Story
Share it