इंदौर

Lokayukta Raid: इंदौर में माइनिंग अफसर के 4 ठिकानों में लोकायुक्त टीम का एकसाथ छापा, आय से अधिक संपत्ति का मामला

Lokayukta Raid: इंदौर में माइनिंग अफसर के 4 ठिकानों में लोकायुक्त टीम का एकसाथ छापा, आय से अधिक संपत्ति का मामला
x

इंदौर में माइनिंग अफसर के 4 ठिकानों में लोकायुक्त टीम का एकसाथ छापा

एमपी के इंदौर में माइनिंग ऑफिसर पर लोकायुक्त टीम आय से अधिक की संपत्ति का मामला दर्ज कर छापामार कार्रवाई कर रही है.

मध्यप्रदेश के इंदौर में मंगलवार की सुबह लोकायुक्त की टीम देवास में पदस्थ माइनिंग ऑफिसर के बंगले समेत चार ठिकानों में एकसाथ छापामार कार्रवाई कर रही है. मामला आय से अधिक संपत्ति का बताया जा रहा है.

मिली जानकारी के अनुसार देवास में पदस्थ खनिज अधिकारी मोहन सिंह खतेड़िया पर लोकायुक्त ने आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज कर कार्रवाई कर रही है. खताड़‍िया 1991 में द्वितीय श्रेणी अधिकारी के तौर पर पदस्थ हुए थें. वे इंदौर, देवास, धार और उज्जैन में पदस्थ रह चुके हैं.

मंगलवार तड़के लोकायुक्त टीम ने दी दबिश

खनिज अधिकारी खतेड़िया के इंदौर के तुलसी नगर स्थित बंगले समेत 4 जगहों में लोकायुक्त की कार्रवाई जारी है. लोकायुक्त की टीम ने मंगलवार की तड़के चार बजे अधिकारी के ठिकानों में दबिश दी. बताया जा रहा है कि माइनिंग अफसर के पास कई लक्जरी गाड़ियों के साथ सम्पत्तियां आंकी गई है.

भाई के नाम पर भी संपत्तियां

अधिकाँश संपत्तियां अधिकारी ने अपने भाई के नाम से भी खरीदी हैं. इंदौर के पास पीथमपुर में भी उनकी किसी कंपनी का होने की बात सामने आई है. तुलसीनगर, उज्जैन समेत क्रेशर प्लांट देवगुराड़िया में छापेमारी की कार्रवाई की जा रही है.

आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज

तत्कालीन जिला खनिज अधिकारी धार (वर्तमान पदस्थापना जिला देवास) मोहन सिंह खतेड़िया के विरुद्ध थाना लोकायुक्त भोपाल में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत प्रकरण की कायमी की गई थी, इसके बाद इंदौर के तुलसीनगर स्थित उनके बंगले में सर्च की कार्रवाई की जा रही है. वेतन से लगभग तीन गुना अधिक प्रॉपर्टी होने की संभावना जताई जा रही है. सर्च में मकानों के अलावा जमीन, व्यावसायिक प्लॉट, बेटे के नाम पर गिट्टी कांक्रीट रेडी मिक्स क्रशर प्लांट होने की जानकारी मिली है.

Next Story