इंदौर

मध्यप्रदेश का सीनियर IAS अफसर CORONA POSITIVE !

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:18 AM GMT
मध्यप्रदेश का सीनियर IAS अफसर CORONA POSITIVE !
x
भोपाल मध्य प्रदेश madhya pradesh के स्वास्थ्य संचालक प्रशासन सीनियर IAS अफसर जे विजय कुमार को भी CORONA होने का संदेह है खबर है कि उनकी

भोपाल. मध्य प्रदेश (madhya pradesh) के स्वास्थ्य संचालक (प्रशासन) सीनियर IAS अफसर जे विजय कुमार को भी CORONA होने का संदेह है. खबर है कि उनकी पहली टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. हालांकि सैंपल की दोबारा जांच करायी जा रही है जिसकी रिपोर्ट आज आने वाली है. विजय कुमार आयुष्मान भारत निरामयम सोसायटी के सीईओ और मप्र पब्लिक हेल्थ कोर्पोरेशन के महाप्रबंधक (एमडी) भी हैं.वे अपने विभाग में पीएस और कमिश्नर के बाद तीसरे नंबर के अफसर माने जाते हैं.

CORONA संक्रमण से लोगों को बचाने का जिम्मा जिस स्वास्थ्य विभाग का है आशंका है कि अब उसी के अफसर इस महामारी की चपेट में आ गए हैं. स्वास्थ्य विभाग के संचालक विजय कुमार के CORONA से संक्रमित होने का संदेह है. सूत्रों से खबर मिली है कि उनकी सैंपल रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. 2011 बैच के IAS अधिकारी जे विजय कुमार स्वास्थ्य विभाग में संचालक (प्रशासन) हैं. इसके साथ ही वे आयुष्मान भारत निरामयम सोसायटी के सीईओ और मप्र पब्लिक हेल्थ कोर्पोरेशन के महाप्रबंधक (एमडी) भी हैं.

CORONA के कारण प्रदेश भर के सरकारी अस्पतालों में दवाओं और उपकरणों की मांग बढ़ी है. विजय कुमार इनकी आपूर्ति के लिए ड्रग और कन्ज्यूमेबल आयटम्स बनाने वाली कंपनियों के प्रतिनिधियों के साथ लगातार बैठकें कर रहे थे ताकि सामान जल्द सप्लाई हो सके. आशंका है कि इसी दौरान वे किसी संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आकर खुद संक्रमण का शिकार हो गए.

कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं

जानकारी के मुताबिक जे विजय कुमार दो महीने से भोपाल में ही हैं. इसके पहले वे दक्षिण भारत के हेल्थ कॉर्पोरेशन का मॉडल देखने अपने अधीनस्थ कर्मचारियों के साथ गए थे. उसके बाद से वे यहीं काम कर रहे हैं. CORONA संक्रमण के बीच ज़रूरी सामान सप्लाई टाइम से करने की भारी डिमांड है. विजय कुमार लगातार सक्रिय हैं. इस दौरान वो कई दवा और उपकरण बनाने वाली कंपनियों के कर्मचारियों से संपर्क में आते रहे. आशंका है उसी दौरान ये संक्रमण हुआ. उन्हें जैसे ही सर्दी जुकाम हुआ तो वो फौरन मंगलवार से आइसोलेशन में चले गए.

Next Story
Share it