इंदौर

शर्मशार : Indore के Myh Hospital में चूहे ने कुतरी नवजात बच्चे की एड़ी, नर्स निलंबित

Sandeep Tiwari
19 May 2021 9:52 AM GMT
शर्मशार : Indore के Myh Hospital में चूहे ने कुतरी नवजात बच्चे की एड़ी, नर्स निलंबित
x
इंदौर /Indore: एमवायएच अस्पताल (Myh Hospital) में एक दिन पहले लापरवाही का एक बड़ा मामला सामने आया। नर्सरी में भर्ती नवजात शिशु की ऐडी को चूहे ने कुतर लिया था।

इंदौर /Indore: एमवायएच अस्पताल (Myh Hospital) में एक दिन पहले लापरवाही का एक बड़ा मामला सामने आया। नर्सरी में भर्ती नवजात शिशु की ऐडी को चूहे ने कुतर लिया था।

जिस पर अस्पताल प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए एक स्टाफ नर्स को निलंबित कर दिया है। वही एसएलएल कंपनी के दो कर्मचारियों को बर्खास्त कर कंपनी पर एक लाख का जुर्माना लगाया है।

क्या है मामला

नर्सरी में भर्ती नवजात बच्चे को दूध पिलाने गई मां ने बच्चे की एडी से खून निकलते देखा तो इस मामले की शिकायत नर्स से की। वहीं पता चला है कि बच्चे के एक अगूठे को चूहे ने कुतर डाल था। बच्चे के एक अंगूठा नही हैं।

मा का कहना है कि वह जब बच्चे के पैर से खून निकलता देखा तो इसकी शिकायत नर्स से की। बाद में अस्पताल प्रशासन ने ड्रेसिंग करवाया।

अस्पताल प्रशासन ने की कार्रवाई

एमवायएच अस्पताल प्रशासन ने नवजात बच्चे की एड़ी चूहे द्वारा कुतरे जाने की जानकारी होने पर कडे कदम उठाए हैं। जांच कमेटी की जांच रिर्पोट के आधार पर नर्सिंग स्टाफ ज्योति पाल को निलंबित किया गया है।

एचएलएल स्टाफ अभिषेक मालवीय और ज्योति पलासिया को बर्खास्त किया गया है वहीं कंपनी पर एक लाख की जुर्माना लगाया गया है।

व्यवस्था पर उठा सवाल

बच्चे के पिता का कहना है कि नर्सरी में बच्चे नर्सिंग स्टाफ और डाक्टर के भरोषे रहते हैं। वहां परिजनो का प्रवेश प्रतिबंधित रहता है। इसके बाद भी वार्ड में तैनात नर्स तथा अन्य लापरवाही करते हुए अपने चेंजिग रूम में आराम फरमा रहे थें।

उनका कहना था कि जब मेरे बच्चे के साथ यह घटना हो रही थी, उस समय नर्सिंग स्टाफ कहां था। अस्पताल के डॉक्अरों का हाल यह है कि वह रोगी तथा परिजनों से सीधे मुह बात नहीं करते।

Next Story
Share it