इंदौर

Indore से भागकर Bhopal पहुंचा Quarantine युवक, तीन दिन घर में रहा, अब Corona Positive निकला

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:18 AM GMT
Indore से भागकर Bhopal पहुंचा Quarantine युवक, तीन दिन घर में रहा, अब Corona Positive निकला
x
Coronavirus in Madhya Pradesh: युवक की Corona रिपोर्ट Positive आई। इस युवक को Indore में क्वारैंटाइन किया गया था। जहां से भागकर ये Bhopal आ

Coronavirus in Madhya Pradesh: अब तक 64 संक्रमित, स्वास्थ्य विभाग इन मरीजों की अभी विस्तृत जानकारी देगा

भोपाल. मध्य प्रदेश में मंगलवार को 18 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं। अब तक 65 संक्रमित हो गए हैं। भोपाल के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में इलाज करा रहे युवक की Corona रिपोर्ट Positive आई। इस युवक को Indore में क्वारैंटाइन किया गया था। जहां से भागकर ये Bhopal आ गया था। वहीं, Indore से भोपाल भेजे गए 40 लोगों के सैंपल में 17 पॉजिटिव निकले।

वहीं, प्रदेश की दूसरे राज्यों से सटी सीमाओं को सील किए जाने से 23 हजार से ज्यादा मजदूर बॉर्डर पर फंसे हैं। भूखे-प्यासे लोग तेज धूप में बच्चों समेत प्रशासन के घर जाने के लिए गिड़गिड़ा रहे हैं। करीब 10 जिलों की सीमाओं पर डॉक्टरों, नर्साें और पुलिस की टीम ने इनकी जांच की, जो संदिग्ध मिले, उन्हें बॉर्डर पर ही बनाए क्वारैंटाइन सेंटरों में 14 दिन के लिए रख दिया गया। प्रदेश में संक्रमण से अब तक कुल 5 लोगों की मौत हुई है। इनमें इंदौर 3, उज्जैन 2 लोग शामिल हैं।

इंदौर में क्वारैंटाइन युवक भागकर भोपाल आया, अब कोरोना पॉजिटिव

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. सुधीर कुमार डेहरिया ने बताया कि एक व्यक्ति 20 तारीख को लंदन से दिल्ली आया। 21 मार्च को दिल्ली से मुंबई पहुंचा। 24 मार्च को मुंबई से इंदौर आया। यहां डॉक्टरों ने उसे क्वारैंटाइन होने को कहा, लेकिन 27 मार्च को वहां से भाग निकला। वहां से बाइक से छुपते हुए गांव के रास्ते से भोपाल आ गया। यहां तीन दिन तक अवधपुरी इलाके में रहा। 30 मार्च को तबियत बिगड़ने पर युवक एक निजी अस्पताल में आकर भर्ती हुआ। स्थिति बिगड़ने पर उसे एम्स भेजा गया।

अब उसकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। निजी अस्पताल में उसके संपर्क में आए डॉक्टर और स्टाफ की पहचान की जा रही है। इसके साथ ही उसके संपर्क में आए अन्य लोगों की पहचान की जा रही है। इसके साथ ही भोपाल में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या चार हो गई है। वहीं, एम्स में ही कल रात से इलाज के लिए आए एक कोरोना संदिग्ध की मौत हो गई। अभी उसकी कोरोना रिपोर्ट आना बाकी है।

कोरोना के मामले में प्रदेश 10वें नंबर पर

कोरोना संक्रमण से देश में 27 राज्य प्रभावित हैं। इसमें मध्य प्रदेश दसवें नंबर पर है। शहरों की बात करें तो 24 मार्च तक कोरोना मुक्त रहा इंदौर बीते पांच दिनों में देश के सबसे संक्रमित शहरों की सूची में आठवें नंबर पर आ गया है। केरल में देश का पहला मरीज 30 जनवरी को सामने आया था। महाराष्ट्र और दूसरी जगहों पर मार्च के पहले और दूसरे हफ्ते में मरीजों का आना शुरू हुआ। इंदौर में मरीज बढ़ने की रफ्तार जो रविवार तक 380% थी, वह अब 540% हो गई है।

Next Story
Share it