इंदौर

एमपी इंदौर से दुबई-शारजाह के लिए प्रारंभ होगी नई फ्लाइट, सप्ताह में चार दिन मिलेगी हवाई सेवा

Sanjay Patel
14 Jan 2023 8:28 AM GMT
एमपी इंदौर से दुबई-शारजाह के लिए प्रारंभ होगी नई फ्लाइट, सप्ताह में चार दिन मिलेगी हवाई सेवा
x
इंदौर एयरपोर्ट की प्रवासी भारतीय सम्मेलन और ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ब्रांडिंग हुई है। इंदौर से शारजाह के लिए अप्रैल माह से नई फ्लाइट प्रारंभ की जाएगी।

इंदौर एयरपोर्ट की प्रवासी भारतीय सम्मेलन और ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ब्रांडिंग हुई है। इंदौर से शारजाह के लिए अप्रैल माह से नई फ्लाइट प्रारंभ की जाएगी जिससे टूरिज्म और बिजनेस को बढ़ावा मिल सकेगा। इसके साथ ही दुबई-शारजाह के लिए सप्ताह में चार दिन सीधी कनेक्टिविटी मिलेगी। इंदौर से शारजाह के लिए यह हवाई सेवा प्रारंभ हो जाने के बाद यात्रियों को दिल्ली-मुंबई के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे।

हफ्ते में तीन दिन चलेगी नई फ्लाइट

अभी देवी अहिल्याबाई होलकर हवाई अड्डा इंदौर से दुबई के लिए अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट है जो सप्ताह में मात्र एक दिन ही संचालित होती है। इंदौर से शारजाह के लिए नई फ्लाइट सप्ताह में तीन दिन चलाई जाएगी। यहां से वर्ष 2019 में दुबई के लिए हवाई सेवा प्रारंभ की गई थी जो सप्ताह में तीन दिन चलती थी किंतु बाद में इसे सप्ताह में एक दिन कर दिया गया। जिसके कारण अधिकतर सीटें फुल रहती हैं। ऐसे में हमेशा राउंड फेयर काफी हाई रहता है। कई बार तो 60 हजार रुपए तक किराया पहुंच जाता है। किंतु नई फ्लाइट प्रारंभ हो जाने से हवाई सेवा का बेहतर लाभ यात्रियों को मिल सकेगा।

टूरिज्म और बिजनेस बढ़ेगा

इंदौर से दुबई फ्लाइट के दिन बढ़ाने की मांग लोगों द्वारा लगातार की जा रही थी। ट्रेवल एजेंट्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया के प्रदेश अध्यक्ष हेमेन्द्र सिंह जादौन के मुताबिक शारजाह के लिए नई फ्लाइट प्रारंभ करने की भी मांग उठ रही थी। शारजाह के लिए नई हवाई सेवा प्रारंभ हो जाने से यात्रियों को काफी लाभ मिलेगा। इससे टूरिज्म और बिजनेस दोनों बढ़ेगा। उन्होंने बताया कि दुबई वेस्टर्न वर्ल्ड का गेट-वे है। शारजाह के लिए नई फ्लाइट सेवा प्रारंभ होती है तो आने वाले समय में और भी नए रूट पर फ्लाइट सेवा प्रारंभ हो सकेंगी।

शारजाह फ्लाइट शुरू होने से यह होगा फायदा

इंदौर एयरपोर्ट से सप्ताह में चार दिन शारजाह के लिए फ्लाइट रहेगी जिससे फेयर कम होने के साथ ही यात्रियों को लाभ मिलेगा। अभी तक अधिकांश यात्री मुंबई, दिल्ली या अन्य शहरों से दुबई आते-जाते हैं। जिससे उन्हें अतिरिक्त समय के साथ ही पैसे भी अधिक खर्च करने पड़ते हैं। यह सेवा प्रारंभ हो जाने से यात्री सीधे आवाजाही कर सकेंगे। इसके साथ ही इंदौर ही नहीं प्रदेश के विभिन्न शहरों और देश के अन्य शहरों के लोग भी इंदौर आकर आवाजाही कर सकेंगे जिससे यात्रियों की संख्या बढ़ेगी।

Next Story