इंदौर

MP : कागज के बेड पर भर्ती होगे कोविंड मरीज, तैयार किये जा रहे दो हजार बेड

Viresh Singh Baghel
14 April 2021 6:40 PM GMT
MP : कागज के बेड पर भर्ती होगे कोविंड मरीज, तैयार किये जा रहे दो हजार बेड
x
इंदौर (MP NEWS) :  कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को देते हुये प्रशासन द्वारा अब कोविड केयर सेंटर बनाया जा रहा है। जिसमे कागज से बने बेड तैयार किये जा रहे है। जिससे जरूरत के हिसाब से उन्हे नस्ट भी किया जा सकें। यह सेंटर प्रशासन ने राधास्वामी सत्संग व्यास बना रहा है। यहां वे मरीज रहेंगे, जिन्हें किसी कारणवश होम आइसोलेशन में परेशानी आ रही है।

इंदौर (MP NEWS) : कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को देते हुये प्रशासन द्वारा अब कोविड केयर सेंटर बनाया जा रहा है। जिसमे कागज से बने बेड तैयार किये जा रहे है। जिससे जरूरत के हिसाब से उन्हे नस्ट भी किया जा सकें। यह सेंटर प्रशासन ने राधास्वामी सत्संग व्यास बना रहा है। यहां वे मरीज रहेंगे, जिन्हें किसी कारणवश होम आइसोलेशन में परेशानी आ रही है।

आईडीए सीईओ विवेक श्रोत्रिय ने बताया यहां इतना बड़ा शेड है, एक लाख से ज्यादा लोग बैठते हैं। यहां आसानी से 5 हजार बेड की व्यवस्थाएं की जा सकती हैं। प्रारंभिक तौर पर यहां अभी 2 हजार बेड की व्यवस्थाएं की जा रही हैं। यहां लोगों को गर्मी से बचाने के लिए कूलर के साथ ही सभी सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा रही हैं।

मरीजो की होगी अच्छी देखभाल

देश के किसी भी शहर में एक ही जगह इतने मरीजों को व्यवस्थाएं देने की यह सबसे बड़ी पहल होगी। इससे सभी मरीजों की एक साथ देखभाल करने में भी आसानी होगी। यहां की मेडिकल संबंधी व्यवस्थाओं के लिए विशेषज्ञों की टीम तैनात रहेगी। दूसरी तरफ धार पर बनाए गए दत्तात्रेय कॉलेज कोविड केयर सेंटर में भी व्यवस्थाएं पूरी हो गई हैं। वहां 100 मरीजों को ठहरने की व्यवस्था की गई है।

अस्पताल फुल होने पर लिया निर्णय

इंदौर में कोरोना का कहर जारी है। एक्टिव मरीज 9275 हो चुके हैं, जबकि कुल मरीज 82,597 हैं। हालात यह हैं कि सभी बड़े अस्पतालों में बेड फुल हो चुके हैं।

Next Story
Share it