इंदौर

MP Indore News: सावधान! शादियों में एक्टिव हुई सांसी गैंग, महिलाएं व बच्चे बनाते हैं निशाना

Sanjay Patel
25 Nov 2022 11:48 AM GMT
MP Indore News: सावधान! शादियों में एक्टिव हुई सांसी गैंग, महिलाएं व बच्चे बनाते हैं निशाना
x
वैवाहिक आयोजनों का सीजन प्रारंभ हो गया है। यदि आप भी शादी विवाह में शामिल होने जा रहे हैं तो आपको सावधान रहना होगा क्योंकि सांसी गैंस एक्टिव हो चुकी है।

MP Indore News: वैवाहिक आयोजनों का सीजन प्रारंभ हो गया है। यदि आप भी शादी विवाह में शामिल होने जा रहे हैं तो आपको सावधान रहना होगा क्योंकि सांसी गैंस एक्टिव हो चुकी है। इस गैंग में शामिल महिलाएं और बच्चे आपको अपना निशाना बना सकते हैं। मध्यप्रदेश के राजगढ़, ब्यावरा, पचोर और राजस्थान के भरतपुर के आसपास इस गैंग ने अपने ठिकाने बना रखे हैं। शादियों का सीजन प्रारंभ होते ही सांसी गैग के सदस्य पूरी तरह से सक्रिय हो जाते हैं। इसके बाद ये इंदौर से वापस लौट जाते हैं।

हफ्ते भर में तीन बड़ी वारदातों को दिया अंजाम

शादी विवाह के फंक्शनों में चोरियों की घटनाएं बढ़ गई हैं। इंदौर में सप्ताह भर के अंदर चोरी की तीन बड़ी वारदातों को अंजाम दिया गया। इन घटनाओं को अंजाम देने में महिलाएं और बच्चे शामिल रहे। जिन्हें सांसी गैंग के नाम से जाना जाता है। शहर में लगातार हो रही चोरियों को देखते हुए पुलिस भी अलर्ट मोड पर है किंतु यह इनके शातिराना अंदाज पुलिस को भी चकमा देने में माहिर हैं। इनके द्वारा भंवरकुआ इलाके में एक जलसा गार्डेन से तकरीबन तीन लाख रुपयों की चोरी को अंजाम दिया गया। वहीं हीरानगर के आनंद गार्डेन में रिसेप्शन के दौरान स्टेज पर रखा लाखों रुपए से भरा बैग पार कर दिया गया। भंवरकुआ के एक गार्डेन में शादी समारोह के दौरान वहां से लिफाफे और जेवर से भरा बैग लेकर गैंग के सदस्य फरार हो गए। इन सभी मामलों की जांच जब पुलिस द्वारा की गई तो सीसीटीवी फुटेज में बच्चों और महिलाओं द्वारा उक्त घटनाओं को अंजाम देना पाया गया।

गैंग के बारे में कैसे चला पता

वर्ष 2018 में क्राइम ब्रांच के तत्कालीन एएसपी अमरेन्द्र सिंह की टीम ने राजगढ़ की कड़िया गैंग के एक नाबालिग को पकड़ा था। इस दौरान गैंग के तीन सदस्य रोहित, नकुल और अमित भी पकड़े गए थे। तब इन्होंने पूछताछ के दौरान सांसी गैंग का सदस्य होना बताया था और इनके द्वारा कई मैरिज गार्डनों में चोरी करना कबूल की थी। पूछताछ के दौरान यह भी पता चला था कि यह लोग 2011 से यहां वारदातों को अंजाम दे रहे हैं।

लोकल नहीं होते सांसी गैंग के सदस्य

सूत्रों का कहना है कि सांसी गैंग के सदस्य इंदौर लोकल के नहीं होते। बाहर से आकर बस स्टैण्ड, रेलवे स्टेशन और फुटपाथ को ही अपना ठिकाना बनाते हैं। इस गैंग में नाबालिग बच्चे और सजी-धजी महिलाएं शामिल रहती हैं। जिनके द्वारा वारदातों को अंजाम देने के बाद ये शहर से गायब हो जाते हैं। इस संबंध में भंवरकुआं टीआई शशिकांत चौरसिया के अनुसार सप्ताह भर में तीन में से दो वारदातें सांसी गैंग ने ही की हैं। पूर्व में जो नाबालिग वारदातों को अंजाम दे चुके हैं वह अपने साथियों को साथ ला रहे हैं। वारदातों का तरीका भी एक जैसा है। जल्द ही आरोपी पुलिस गिरफ्त में होंगे।

Next Story