इंदौर

MP: जय किसान ऋण माफी योजना की सीएम कमलनाथ ने की शुरुआत, देखें वीडियो...

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:04 AM GMT
MP: जय किसान ऋण माफी योजना की सीएम कमलनाथ ने की शुरुआत, देखें वीडियो...
x
Get Latest Hindi News, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar, Today News in Hindi, Breaking News, Hindi News - Rewa Riyasat

नामली, रतलाम। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने नामली में जय किसान फसल ऋण माफी योजना की शुरुआत की। मुख्यमंत्री ने कहा कि मध्यप्रदेश के किसानों को जो वचन दिया था आज उसकी शुरूआत की जा रही है। जय किसान ऋण माफी योजना के तहत आज किसानों के खातों में राशि अंतरण की जाएगी।

मैं आपको निराश नहीं होने दूंगा। हम मध्यप्रदेश का नया नक्शा तैयार करेंगे। मध्यप्रदेश में निवेश लाया जाएगा।सीएम ने कहा कि हमने प्रदेश में विश्वास का वातावरण पैदा किया है। पिछले 15 वर्षों में युवाओं को लगता था कि उनका क्या होगा, लेकिन हमने इस पर काम किया। हमने कहा था कि सरकार आपको हर काम का हिसाब देगी, मैं आज आपको 57 दिन का हिसाब दे रहा हूं। रतलाम जिले के 40 हजार 403 किसानों को कुल 134 करोड़ 1 लाख 11 हजार 295 रुपए की ऋणमाफी के प्रमाण पत्र दिए जा रहे हैं।

खास बात यह है कि पहले सरकार ने समय पर ऋण पटाने वाले किसानों को ताम्रपत्र से सम्मानित करने की बजाए सामान्य प्रमाण पत्र देने का ही निर्णय किया था, लेकिन बाद में ताम्रपत्र देने का फैसला लिया गया। रतलाम जिले के 27 हजार 391 किसानों को पहले चरण में ताम्रपत्र से सम्मानित किया। मुख्यमंत्री शासकीय विभागों के लगभग 197 करोड़ रुपए लागत के 30 निर्माण कार्यों का शिलान्यास, लोकार्पण भी किया।

Next Story
Share it