इंदौर

मध्य प्रदेश, IIM इंदौर ने उद्योगों की मदद के लिए समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:45 AM GMT
मध्य प्रदेश, IIM इंदौर ने उद्योगों की मदद के लिए समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए
x
मध्य प्रदेश, IIM इंदौर ने उद्योगों की मदद के लिए समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए इंदौर: मध्य प्रदेश सरकार और भारतीय प्रबंधन संस्थान इंदौर ने

मध्य प्रदेश, IIM इंदौर ने उद्योगों की मदद के लिए समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए

Best Sellers in Clothing & Accessories

इंदौर: मध्य प्रदेश सरकार और भारतीय प्रबंधन संस्थान इंदौर ने शुक्रवार को राज्य में उद्योगों को आसानी से व्यापार करने में मदद करने के लिए एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए।
अधिकारी ने कहा कि समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर मध्य प्रदेश राज्य औद्योगिक विकास निगम (MPIDC) की ओर से औद्योगिक नीति और निवेश प्रोत्साहन विभाग के प्रमुख सचिव, IIM इंदौर के निदेशक प्रोफेसर हिमांशु राय और संजय शुक्ला ने हस्ताक्षर किए। राय ने कहा कि एमओयू उद्योगों को राज्य में आसानी से व्यापार करने में मदद करेगा, जबकि शुक्ला ने कहा कि यह आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश की प्राप्ति के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है।

IIM इंदौर

35-65% off on Sportswear Adidas, Reebok, Puma and more

समझौता ज्ञापन का उद्देश्य मध्य प्रदेश सरकार के मौजूदा औद्योगिक नीति ढांचे पर नीतिगत शोध करना है, जहां से मौजूदा औद्योगिक परियोजनाओं का आकलन किया जा सकता है। यह ब्रांड मध्य प्रदेश के पुनर्मूल्यांकन पर ध्यान केंद्रित करता है और इसे“ आत्मनिर्भर और समृद्ध मध्य प्रदेश ”के रूप में स्थापित करने के लिए एक रणनीतिक प्रचार अभियान डिजाइन करता है। IIM इंदौर राज्य में व्यापार करने में आसानी और सुविधा के मापदंडों का मूल्यांकन करने के लिए अध्ययन भी करेगा और विभिन्न योजनाओं का विश्लेषण और तृतीय-पक्ष सत्यापन करेगा।

Echo Dot (4th Gen, Blue) – Smart Home Starter Kit

इस सहयोग का उद्देश्य मध्य प्रदेश सरकार द्वारा आयोजित वैश्विक और राष्ट्रीय शिखर सम्मेलन के लिए सभी आवश्यक सलाहकार सहायता और प्रबंधन परामर्श सुनिश्चित करना है और यह पता लगाना है कि मध्य प्रदेश सरकार के उद्योग विभिन्न वेब-पोर्टल के साथ उपयोगकर्ताओं के लिए कितने प्रभावी हैं मीडिया विश्लेषण की मदद।

इस एमओयू के तहत, जो तीन साल तक लागू रहेगा, IIM इंदौर M.P.I.DC के वरिष्ठ अधिकारियों और कर्मियों के लिए प्रशिक्षण सत्र आयोजित करने की योजना बना रहा है। इसके साथ ही, दोनों संस्थाएं सहयोग के नए क्षेत्रों को परिभाषित करने के लिए तत्पर हैं, जो दोनों पक्षों के लिए फायदेमंद साबित होंगे।

यह भी पढ़े :

Tata Power Solar को NTPC से मिला 320 MW की परियोजना स्थापित करने का ऑर्डर

देश के पत्रकारों को निःशुल्क टीका लगवाए सरकार, कमलनाथ ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, कहा…..

सुरंग से निकली 700 करोड़ की सम्पत्ति, आयकर विभाग की कार्यवाही

नरेंद्र मोदी के बाद किसे Prime Minister के तौर पर देखना चाहती है जनता? जानिए…

Serum Institute में आग लगने के चलते प्रभावित होगा BCG, Rotavirus वैक्सीन का उत्पादन

अमेरिका के 46 वे राष्ट्रपति होगे जो बाइडन, भारतीय समय पर इतने बजे लेगे शपथ…

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Next Story
Share it