इंदौर

आईटी के घेरे में कौटिल्य एकेडमी व डिजियाना ग्रुप, कई ठिकानों पर छापा, खगाल रही रिकार्ड

Viresh Singh Baghel
25 Nov 2021 12:45 PM GMT
आईटी के घेरे में कौटिल्य एकेडमी व डिजियाना ग्रुप, कई ठिकानों पर छापा, खगाल रही रिकार्ड
x
कौटिल्य एकैडमी व डिजियाना ग्रुप के इंदौर एवं भोपाल के ठिकाने में आईटी का छापा

इंदौर। कौटिल्य एकेडमी (Kautilya Academy) व डिजियाना ग्रुप (Digiana Group) के इंदौर एवं भोपाल के ठिकाने में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट (Income Tax Department) ने गुरुवार को एक साथ छापा मारा है। अल सुबह पहुंची टीम ने तत्काल उक्त ठिकानों को अपने कब्जे में ले लिया और छानबीन कर रही है, हांलाकि अभी टैक्स चोरी का खुलासा नहीं हुआ है।

जानकारी के तहत इंदौर में सुबह 6 बजे कौटिल्य एकैडमी के भंवरकुआ स्थित इंस्टिट्यूट पर इनकम टैक्स के अधिकारी पहुंचे है। इस दौरान एक टीम बस में सवार थी। टीम ने कार्यालयों को अपने कब्जे में लेकर छानबीन कर इंस्टिट्यूट के रिकॉर्ड को खंगाल रही है। इंस्टिट्यूट द्वारा कोरोना काल में भी ऑनलाइन क्लासेस ली गई थी। संक्रमण कम होने के बाद ऑफलाइन क्लासेस शुरू हुईं। इसका पूरा लेखा-जोखा जुटाया जा रहा है।

घर भी पहुची टीम

जानकारी के तहत कोचिंग संचालक श्रीधांत जोशी के विद्यानगर स्थित निवास पर भी एक टीम पहुंची है। ऐसी ही इनकम टैक्स की अन्य टीमें इंस्टिट्यूट के प्रेस कॉम्प्लेक्स, मंगल सिटी, राजबाड़ा स्थित ब्रांच में भी पहुंची और छानबीन कर रही है। टीम को गीता भवन, फूटी कोठी ब्रांच को लेकर भी सूचनाएं मिलीं, लेकिन यहां कोरोना के बाद से ही संचालन बंद है।

डिजियाना ग्रुप भी पहुची आईटी

इसी तरह डिजियाना ग्रुप के पीपल्याहाना स्थित ऑफिस व संचालक सुखदेव सिंह घुम्मन के विष्णुपुरी स्थित निवास सहित कई स्थानों पर इनकम टैक्स टीम जांच पड़ताल कर रही है। इस ग्रुप द्वारा न्यूज चैनल, केबल नेटवर्क सहित अन्य बिजनेस का संचालन किया जाता है। इन सभी ठिकानों पर अभी जांच कार्रवाई जा रही है।

Next Story
Share it