इंदौर

पकड़ा गया इंदौर का इंटरनेशनल ठग, को-आपरेटिव सोसाईटी बनाकर देश तथा विदेश में 953 करोड़ की थी ठगी

umaria news
x

सांकेतिक तस्वीर 

Sanjeevani Credit Co-Operative Society Scam: को-आपरेटिव सोसाईटी बनाकर देश तथा विदेश में 953 करोड़ की ठगी करने वाला आरोपी पकड़ा गया।

Indore / इंदौर। संजीवनी क्रेडिट को-आपरेटिव सोसाइटी (Sanjeevani Credit Co-Operative Society) बनाकर देश तथा विदेश में करोड़ों रूपये की ठगी करने वाला इंदौर निवासी ठग एसआईटी के हत्थे चढ़ गया। बीमारी का हवाला देने पर उसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। जहां 6 घंटे से इलाज किया जा रहा है। इसने लोगों को सोसायटी में पैसा इंनवेस्ट करने के लिए प्रेरित किया और पैसे हड़प लिए।

एसआईटी की जांच में पता चला है कि लक्ष्मण शर्मा ने संजीविनी क्रेडिट को आपरेटिव सोसाइटी का नेटवर्क देश ही नही विदेशों में फैला रखा था। अभी तक की जांच में पता चला है कि 59 हजार लोगों से 953 करोड़ रूपये ठगे गये हैं।

काफी समय से थी आरोपी की तलाश

आरोपी की तलाश में काफी समय से पुलिस थी। लेकिन हाथ नही लग रहा था। आरोपी लक्ष्मण शर्मा पर 5 हजार का इनाम घोषित था। सहकारिता विभाग के पत्र में नाम सामने आने के बाद शर्मा की तलाश शुरू की गई। इसके पहले भी कई अन्य आरोपियों को पकड़ा जा चुका है। अब सरगना के हाथ आ जाने से मामले की जांच आगे बढ़ेगी।

एसआईटी ने पकड़ा

इंदौर निवासी लक्ष्मण शर्मा को एसआईटी ने पकड़ने में सफलता हासिल की है। बुधवार को एसआईटी ने शर्मा को एमआईजी पुलिस को सौंप दिया है। जिसके बाद उससे पूछताछ शुरू की गई। लेकिन गिरफतारी के तुरंत बीमार होने की बात सामने आने के बाद पुलिस ने उसे इलाज के लिए एमवाय अस्पताल में भर्ती करवा दिया है। वहीं पुलिस मामले को खंगाल रही है।

Next Story