इंदौर

Indore News: ब्लैक फंगस के 12000 इंजेक्शनों से भरी खेप इंदौर पहुंची, जानिए प्रदेश की कोरोना स्थिति

Suyash Dubey
4 Jun 2021 6:40 PM GMT
Indore News: ब्लैक फंगस के 12000 इंजेक्शनों से भरी खेप इंदौर पहुंची, जानिए प्रदेश की कोरोना स्थिति
x
Indore News: ब्लैक फंगस (Black Fungus) के मरीज भी प्रदेश में तेजी से मिल रहे है। ऐसे में ब्लैक फंगस के उपचार के लिए इस्तेमाल किये जाने वाले इंजेक्शन की मांग भी बढ़ गई है।

Indore News: ब्लैक फंगस (Black Fungus) के मरीज भी प्रदेश में तेजी से मिल रहे है। ऐसे में ब्लैक फंगस के उपचार के लिए इस्तेमाल किये जाने वाले इंजेक्शन की मांग भी बढ़ गई है।

प्रदेश में ब्लैक फंगस के इंजेक्शन Amphotericin-B की आपूर्ति के लिए सरकार लगातार प्रयास कर रही है। इस बीच शुक्रवार को बारह हजार इंजेक्शन की खेप इंदौर पहुंची। जिसका उपयोग मरीजों के उपचार के लिए किया जाएगा।

इंदौर के कमिश्नर ने जानकारी मीडिया को जानकारी दी की उन्हें 12,000 इंजेक्शन मिले हैं उन्होंने बताया की यह भी उम्मीद है कि 2-3 दिन के अंतराल में इंदौर को 12,000 इंजेक्शन और मिल जाएंगे।

प्रदेश की कोरोना स्थिति

प्रदेश सरकार द्वारा जारी हेल्थ बुलेटिन का अनुसार मध्य प्रदेश में 3,746 मरीजों के ठीक होने के साथ ही कल कोरोना वायरस संक्रमण के 846 नए मामले सामने आए और 50 लोगों की मौत हुई।

रिपोर्ट के अनुसार प्रदेश में सक्रिय मामलों की संख्या घटकर 14 हजार 186 हो गई। पाजिटिविटी रेट घटकर एक प्रतिशत रह गई है।

तीन जिलों इंदौर, भोपाल और जबलपुर में कोरोना के 20 से अधिक नए मामले सामने आए हैं। इंदौर में दो सौ सत्तासी नए मामले सामने आए जबकि भोपाल में 183 और जबलपुर में 71 नए मामले सामने आए।

Next Story
Share it