इंदौर

Indore : ITI में प्रवेश के लिए बढ़ाई गई तिथि

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:47 AM GMT
Indore : ITI में प्रवेश के लिए बढ़ाई गई तिथि
x
Indore News : शासकीय संभागीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था, (ITI) नंदानगर, इदौर में सत्र 2020 में प्रवेश की तिथि बढ़ाई गई है।

Indore : ITI में प्रवेश के लिए बढ़ाई गई तिथि

Indore News : शासकीय संभागीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था, (ITI) नंदानगर, इदौर में सत्र 2020 में प्रवेश की तिथि बढ़ाई गई है। नए प्रवेश कार्यक्रम के अनुसार आवेदक 11 फरवरी, 2021 तक रजिस्ट्रेशन, पुराने रजिस्ट्रेशन में त्रुटि सुधार तथा चाँईस फ़िलिंग एवं संशोधन कर सकते हैं।

संस्थान के प्राचार्य डी.ए. महाजन ने बताया कि 12 फरवरी 2021 को मेरिट सूची प्रदर्शित की जाएगी। प्रवेश के इच्छुक आवेदक 13 फरवरी 2021 को संस्था में उपस्थित हो सकते है। जिन आवेदको ने उपस्थिति मार्क करवाई है उन्हें मेरिट सूची के अनुसार 14 फरवरी 2021 को प्रवेश दिया जाएगा तथा 15 फरवरी 2021 को प्रतिक्षा सूची के आवेदकों को प्रवेश दिया जाएगा। आवेदक एमपी ऑनलाईन कियोस्क पर जाकर प्रवेश के लिए पंजीयन कर सकते हैं।

मध्यप्रदेश के छात्र-छात्राओं के लिए बड़ी ख़ुशख़बरी, अभी पढ़ ले ये खबर...

शादीशुदा GF को मिलने को बुलाया फिर 5 साल की बच्ची के सामने कैंची से गला काटा : Indore News

संस्था में व्यवसाय स्वीइंग टेक्नोलॉजी (सीटीएस) में 20 सीटें, ड्युअल सिस्टम ऑफ ट्रेनिंग योजना में व्यवसाय कारपेंट में 24, टर्नर में 40, फिटर में 24, मशीनिस्ट में 28 तथा वेल्डर व्यवसाय में 38 सीटे रिक्त हैं। यह उल्लेखनीय है कि वर्तमान में विभिन्न इंडस्ट्रीज, संस्थानों में आईटीआई प्रशिक्षित युवाओं की भारी मांग है। स्वींइग टेक्नोलॉजी व्यवसाय में प्रशिक्षित युवाओं के लिए लगभग 100 नौकरियों की मांग संस्था के पास है। इसी प्रकार कारपेंटर व्यवसाय में 38, टर्नर में 200, फिटर में 100, मशीनिस्ट में 80 तथा वेल्डर व्यवसाय के प्रशिक्षित युवाओं के लिए 55 नौकरियों के लिए युवाओं की मांग है।

स्वीइंग टेक्नोलॉजी व्यवसाय के प्रशिक्षित युवाओं के लिए 18 से 22 हजार का पेकेज तथा अन्य विभिन्न व्यवसायों 12 से 15 हजार रूपये मासिक तक की नौकरिया विभिन्न संस्थान देने के इच्छुक है। इस प्रकार बेरोजगार युवाओं के लिए आईटीआई में प्रशिक्षण प्राप्त कर रोजगार प्राप्त करने का सुनहरा अवसर उपलब्ध है।

Indore News : तीन तलाक मामले में महिला को न्याय, अमेरिका में रह रहे पति को देना होगा इतना भरण पोषण…

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Facebook
| WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Next Story
Share it