इंदौर

इंदौर में बुर्के वाली महिला ने चुराए 15 लाख के गहने, दूसरी दुकान में बेचने निकली तो पकड़ी गई

Sanjay Patel
19 Jan 2023 10:30 AM GMT
इंदौर में बुर्के वाली महिला ने चुराए 15 लाख के गहने, दूसरी दुकान में बेचने निकली तो पकड़ी गई
x
इंदौर के सराफा बाजार में दो माह पहले बुर्का पहनकर आई एक महिला द्वारा 15 लाख रुपए के गहने चोरी कर लिए गए थे। महिला जब गहनों को बेचने गई तो वह पुलिस की गिरफ्त में आ गई।

इंदौर के सराफा बाजार में दो माह पहले एक महिला द्वारा 15 लाख रुपए के गहने चोरी कर लिए गए थे। मामला तब पकड़ में आया था जब सीसीटीवी खंगाले गए थे। जिसमें महिला द्वारा चेहरे को छिपाने के लिए बुर्का का इस्तेमाल किया गया था। बुर्का पहने होने के कारण उसकी पहचान नहीं हो सकी थी जिससे वह पुलिस के हाथों बचती रही। किन्तु शातिर महिला द्वारा दो माह बाद छोटा सराफा में जब गहनों को बेचने गई तो वह पुलिस की गिरफ्त में आ गई। अब पुलिस द्वारा महिला से पूछताछ की जा रही है।

क्या है मामला

सराफा थाने के एसआई अक्षय खडिया का कहना है कि छोटा सराफा में सनय लाहोटी निवासी छीपा बाखल द्वारा पुरुषोत्तम शोभाराम के नाम से ज्वेलरी शाॅप का संचालन किया जा रहा है। जहां तकरीबन दो माह पूर्व सोने के नाक के कांटे का बाक्स गायब कर दिया गया था। चोरी गए गहनों का वजन करीब 300 ग्राम था। घटना के बाद जब सीसीटीवी खंगाले गए तब एक बुर्के वाली महिला द्वारा गहना चोरी करना पाया गया था। सराफा पुलिस द्वारा आवेदन लेकर मामले की जांच शुरू कर दी गई थी।

काफी समय से कर रही थी चोरी

पुलिस की मानें तो बुधवार को महिला द्वारा छोटा सराफा की अन्य दुकान वह नाक के कांटे को बेचने गई थी। जहां पर कारीगर ने सराफा से चोरी किए गए उक्त सामान के बारे में सनय लोहाटी के कारीगर से बात की गई। जिसके द्वारा अपने यहां से चुराई गई ज्वेलरी को पहचान लिया गया। जिसके बाद आरोपी महिला को पकड़ लिया गया। महिला रेशमा बी निवासी कड़ाव घाट से पुलिस द्वारा पूछताछ की जा रही है।

अब तक आधा किलो चुरा चुकी है सोना

सराफा बाजार में रेशमा द्वारा चोरी की कई वारदातों को अंजाम दिया जा चुका है। यहां से तकरीबन आधा किलो सोने के जेवर उसके द्वारा चुराए जा चुके हैं। बढ़ती चोरी के बीच सराफा एसोसिएशन के जरिए ज्वेलर्स ने अपने यहां से चारी गए ज्वेलरी की डिजाइन और जानकारी सभी दुकानदारों को दी गई थी। रेशमा जब वह ज्वेलरी बेचने पहुंची तो कारीगर उक्त ज्वेलरी को पहचान गया और महिला को गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ के दौरान महिला ने अपनी गैंग के अन्य साथियों के भी नाम कबूले हैं जिनकी पुलिस द्वारा तलाश की जा रही है।

Next Story