इंदौर

यहां सुलभ शौचालय में बिकता है अंडा और मांस, रहते हैं कई किरायेदार...

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:45 AM GMT
यहां सुलभ शौचालय में बिकता है अंडा और मांस, रहते हैं कई किरायेदार...
x
यहां सुलभ शौचालय में बिकता है अंडा और मांस, रहते हैं कई किरायेदार...इंदौर। शहर के लोहा मंडी इलाके में संचालित सुलभ शौचालय में अंडा

यहां सुलभ शौचालय में बिकता है अंडा और मांस, रहते हैं कई किरायेदार…

इंदौर। शहर के लोहा मंडी इलाके में संचालित सुलभ शौचालय में अंडा और मांस की बिक्री हो रही थी। सुलभ शौचालय के अंदर इसके लिए दुकान संचालित की जा रही थी। तो वही शहर के अन्य कई सुलभ शौचालयो की जांच की गइ तो पता चला कि कई किरायेदार रह रहे है। नगर निगम प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए सुलभ शौचालय चलाने वाली एजेंसी पर 20 हजार रूपये तथा वहां काम करने वाले पर 5 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है।

लव जिहाद का रीवा में पहला मामला दर्ज, हजारों किलो मीटर दूर युवती को बनाया था बंधक…

जानकारी के अनुसार वर्ष 2021 का स्वच्छता सर्वे नजदीक है। इस समय शहर की स्वच्छता पर नगर निगम द्वारा विशेष ध्यान दिया जा रह है। सडक से लेकर शौचालयो तथा हर सार्वजनिक स्थलों के स्वच्छता की निगरानी की जा रही है।

इसी तारतम्य में सफाई की जांच करने कें दैारान पता चला कि शहर के कई सुलभ शौचालयों में लोग किराये पर रह रहे हैं। तेा वहीं कई शौचालयो में संचालक कर्मचारी की सांठगांठ से अंडा मांस की दुकान संचालित की जाती है।
वही नियमानुसार सुलभ शौचालय में मात्र एक कर्मचारी को रात्रि के समय या निवास करने का अधिकार है।

यहां सुलभ शौचालय में बिकता है अंडा और मांस, रहते हैं कई किरायेदार...

साथ ही सफाई कर्मचारी वह भी एक रात्रि के समय रह सकता है। लेकिन संचालक की मिली भगत से सुलभ शौचालय में रैन बसेरा जैसा संचालन किया जा रहा था। जो नियम विरूद्ध हैं। लापरवाही वाले सुलभ शौचालय एजंेसी पर कर्रवाई करते हुए नोटिस जारी कर 20 का जुर्माना लगाया गया है तो वही संचालक पर भी 5 हजार रूपये का फाइन लगाया गया है।

MP : अब तक प्रदेश के एक लाख 95000 लोगो को लगा कोरोना का टीका

सतना : जूली ने जन्मे एक साथ 5 बच्चे, 12 गांव के लोगों का निमंत्रण, बजे ढोल नगाड़े..

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

Next Story