इंदौर

Indore Newsः सरकार के दावे फेल, आक्सीजन के लिए भटक रहे कोरोना रोगी के परिजन

Sandeep Tiwari
13 April 2021 8:18 AM GMT
इंदौर ( Indore News News in Hindi) :  कोरोना के छाये काले बादल दिनो दिन और घने होते जा रहे हैं। रह-रह कर लोगों पर कहर बरपा रहे हैं। एक ओर जहां रिकवरी रेट कम है तो वहीं नये संक्रमित मरीजों की संख्या में हर दिन इजाफा हो रहा है। इन हालातों के बीच सबसे गंभीर समस्या आक्सीजन की हो रहा है। सरकार दवा कर रही है उसने मांग से ज्यादा आक्सीजन का इंताज कर लिया है। लेकिन इंदौर की गालियों में रात के 10 बजे आक्सीजन सिलेंडर लिए अस्पताल की ओर जाते परिजन पूरी पोल खोल रहे है। 

इंदौर ( Indore News News in Hindi) : कोरोना के छाये काले बादल दिनो दिन और घने होते जा रहे हैं। रह-रह कर लोगों पर कहर बरपा रहे हैं। एक ओर जहां रिकवरी रेट कम है तो वहीं नये संक्रमित मरीजों की संख्या में हर दिन इजाफा हो रहा है। इन हालातों के बीच सबसे गंभीर समस्या आक्सीजन की हो रहा है। सरकार दवा कर रही है उसने मांग से ज्यादा आक्सीजन का इंताज कर लिया है। लेकिन इंदौर की गालियों में रात के 10 बजे आक्सीजन सिलेंडर लिए अस्पताल की ओर जाते परिजन पूरी पोल खोल रहे है।

अस्पताल में आक्सीजन का संकट

इंदौर के अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी की समस्या बरकार है। गुर्जर अस्पताल में भर्ती रोगी के परिजन खुद ही ऑक्सीजन सिलेंडर का इंतजाम कर रहे हैं। वहीं अन्य कई अस्पतालों में ऑक्सीजन सिलेंडर्स की कमी देखी जा रही है।


एसे खुला राज

शहर के गुर्जर अस्पताल में भर्ती मरीज के परिजन रात के समय आक्सीजन के लिए भटकते दिखे। उनका कहना था कि अस्पताल में आक्सीजन की कमी है। ऐसे में उन्होने बताया कि वह 25 किलोमीटर दूर से सिलेंडर ला रहे है। ऐसे में अंदाजा लगाया जा रहा है कि सरकार के दावे फेल हैं।


नहीं कम हो रही रेमेडिसिवर की किल्लत

कोरोना के इलाज में इस्तेमाल होने वाली रेमेडिसिवर दवाई की किल्लत कम नही हो रहा हैं। सरकार कहती है कि आप सुरक्षा अपनाएं हम दवाई की व्यवस्था करेंगे। लेकिन बीमारी बढते ही रेमेडिसिवर दवा की कमी है। हालत यह है कि रेमेंडिसिवर की मांग ज्यादा होने के कारण ही इसकी कालाबाजारी जोरों पर चल रही है।

Next Story
Share it