इंदौर

एमपी के इंदौर में रक्षाबंधन पर बहनों को उपहार, सिटी बसों में निःशुल्क कर सकेंगी यात्रा

Sanjay Patel
29 Aug 2023 10:42 AM GMT
एमपी के इंदौर में रक्षाबंधन पर बहनों को उपहार, सिटी बसों में निःशुल्क कर सकेंगी यात्रा
x
MP News: मध्यप्रदेश के इंदौर में रक्षाबंधन त्योहार पर बहनों को उपहार दिया गया है। वह सिटी बसों, आई बसों के साथ ही इलेक्ट्रिक बसों में सवार होकर निःशुल्क यात्रा कर सकेंगी।

मध्यप्रदेश के इंदौर में रक्षाबंधन त्योहार पर बहनों को उपहार दिया गया है। वह सिटी बसों, आई बसों के साथ ही इलेक्ट्रिक बसों में सवार होकर निःशुल्क यात्रा कर सकेंगी। शहर में प्रतिदिन तकरीबन 400 बसों का संचालन किया जाता है जिसमें यह सुविधा बहनों को उपलब्ध होगी। रक्षाबंधन के दिन सुबह से लेकर शाम तक महिलाएं आवागमन कर सकेंगी।

400 बसों में कर सकेंगी यात्रा

इंदौर में इस बार भी महिलाओं को रक्षाबंधन पर शहर में संचालित सिटी बसों, आई बसों और इलेक्ट्रानिक बसों में निःशुल्क यात्रा का उपहार प्रदान किया गया है। वह संचालित होने वाली 400 बसों में से किसी में भी बिना शुल्क दिए आ-जा सकेंगी। यह सुविधा रक्षाबंधन त्योहार के दिन सुबह से लेकर शाम तक प्रदान की जाएगी। इंदौर में 4सौ सिटी बसों का संचालन किया जाता है जिसमें यह सुविधा उपलब्ध रहेगी।

बहनों को निःशुल्क यात्रा का उपहार

अटल इंदौर सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेस लिमिटेड (एआईसीटीएसएल) इंदौर के बोर्ड द्वारा हर वर्ष की तरह इस बार भी रक्षाबंधन त्योहार के मद्देनजर शहर में संचालित सिटी बसों, आई बसों और इलेक्ट्रिक बसों में बहनों के लिए निःशुल्क सफर की घोषणा की गई है। महापौर एवं एआईसीटीएसएल बोर्ड के अध्यक्ष पुष्यमित्र भार्गव और इंदौर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष एवं एआईसीटीएसएल बोर्ड के उपाध्यक्ष जयपाल सिंह चावड़ा ने घोषणा करते हुए कहा कि रक्षाबंधन के शुभ अवसर पर बहनों को निःशुल्क यात्रा का उपहार दिया जा रहा है। शहर में संचालित सिटी बसों में बहनें बगैर शुल्क दिए यात्रा कर सकेंगी।

सवा लाख महिलाएं प्रतिदिन करती हैं सफर

यहां पर बता दें कि एमपी के इंदौर शहर में 400 सिटी बसें संचालित होती हैं। जिनमें प्रतिदिन सवा लाख महिलाएं, युवतियां और छात्राएं इनमें सफर करती हैं। सभी बसों में रोजाना ढाई लाख लोग यात्रा करते हैं। संचालित बसों में 340 के करीब सिटी बस, 40 इलेक्ट्रिक और 20 के करीब आई बस शामिल हैं। इनमें सफर के लिए बुजुर्गों और छात्रों हेतु महापौर पास की भी सुविधा प्रारंभ की गई है। जिसमें 200 रुपए का पास बनाया जाता है। जिससे लोगों को आवागमन में काफी सहूलियत मिल रही है।

Next Story