NEWS/83-BLACK_FUNGUS.jpg

भयावह: इंदौर में पिछले 20 दिनों के भीतर Black Fungus इन्फेक्शन से 32 मरीजों की मौत

RewaRiyasat.Com
Suyash Dubey
02 Jun 2021

Indore/ इंदौर: कोरोना महामारी के साथ ब्लैक फंगस इफेक्शन भी कहर बरपाने में कोई कमी नहीं कर रहा है। लगातार ब्लैक फंगस से मौत का आकड़ा बढ़ता ही जा रहा है।

वहीं सरकार लगातार यही कह रही है की इसके इलाज के सभी बंदोबस्त किये जा रहे है। लेकिन मौते थमने का नाम नहीं ले रहीं। मध्यप्रदेश के अन्य जिलों की तुलना में इंदौर Black Fungus से सबसे ज्यादा प्रभावित जिला है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इंदौर के एमवायएच हस्पताल में पिछले 20 दिनों के भीतर इस बीमारी के 32 मरीजों की मौत हो गई।

एमवायएच के वरिष्ठ अधिकारी प्रमेंद्र ठाकुर ने यह जानकारी मीडिया से दी। उन्होंने बताया की Black Fungus का पहला मरीज 13 मई को भर्ती हुआ था।

अब तक यहाँ कुल 439 मरीज भर्ती हो चुके हैं। बताया गया की इन सभी में 84 लोगों को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई, जबकि 32 मरीजों की मौत हो चुकी

अमरउजाला में प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार बताया जा रहा है की एमवायएच हस्पताल में पिछले 20 दिनों में 200 से ज्यादा ब्लैक फंगस से ग्रसित मरीजों की सर्जरी हो चुकी है। एमवायएच में फिलहाल ब्लैक फंगस के 323 मरीज भर्ती हैं।

रिपोर्ट में बताया गया की इनमे COVID-19 से 14 मरीज संक्रमित हैं। 301 ऐसे मरीज हैं जो कोरोना संक्रमण से रिकवर हो चुके है, और अब उन्हें ब्लैक फंगस हो गया। आठ अन्य मरीजों को COVID-19 होने का कोई रिकॉर्ड नहीं है।

Comments

Be the first to comment

Add Comment
Full Name
Email
Textarea
SIGN UP FOR A NEWSLETTER