इंदौर

MP News: इंदौर से वाराणसी के बीच प्रारंभ होगी उड़ान सेवा, एयरपोर्ट प्रबंधन ने किया इंडिगो से संपर्क

Sanjay Patel
26 Jan 2023 12:10 PM GMT
MP News: इंदौर से वाराणसी के बीच प्रारंभ होगी उड़ान सेवा, एयरपोर्ट प्रबंधन ने किया इंडिगो से संपर्क
x
एमपी इंदौर के देवी अहिल्याबाई होलकर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से इंदौर से वाराणसी के लिए सीधी उड़ान शुरू हो जाएगी। विंटर शेड्यूल में खाली रहे एयरपोर्ट के हाथ समर शेड्यूल में कुछ नई उड़ानें मिल सकती हैं।

एमपी इंदौर के देवी अहिल्याबाई होलकर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से इंदौर से वाराणसी के लिए सीधी उड़ान शुरू हो जाएगी। विंटर शेड्यूल में खाली रहे एयरपोर्ट के हाथ समर शेड्यूल में कुछ नई उड़ानें मिल सकती हैं। वाराणसी एयरपोर्ट प्रबंधन ने इसके लिए इंडिगो से संपर्क किया है। ऐसे में सीधी उड़ान शुरू हो जाने की भरपूर संभावना है। देश भर के एयरपोर्ट में मार्च माह के अंतिम सप्ताह में समर शेड्यूल लागू होता जो अक्टूबर के अंत तक रहता है।

विंटर शेड्यूल में नहीं शुरू हुई नई उड़ान

इंडिगो सूत्रों के मुताबिक वाराणसी एयरपोर्ट प्रबंधन की तरफ से इंदौर के लिए सीधी उड़ान सेवा प्रारंभ करने की मांग की गई है। इसके शुरू करने को लेकर तैयारी की जा रही है। यदि सब कुछ ठीकठाक रहा तो मार्च माह से यह उड़ान सेवा प्रारंभ कर दी जाएगी। गौरतलब है कि अक्टूबर माह के अंत से देश भर के एयरपोर्ट पर विंटर शेड्यूल लागू होता जो मार्च तक रहता है। इस बार अक्टूबर में लागू हुए विंटर शेड्यूल में इंदौर से कोई नई उड़ान सेवा प्रारंभ नहीं हो सकी थी। वर्तमान समय की बात की जाए तो इंदौर से वाराणसी जाने के लिए यात्रियों को दिल्ली, लखनऊ या प्रयागराज होकर जाना पड़ता है। ऐसे में जहां समय अधिक लगता है तो वहीं पैसे भी ज्यादा खर्च करने पड़ते हैं।

अन्य शहरों के लिए भी प्रारंभ होगी उड़ान सेवा

बताया गया है कि इंदौर से वाराणसी के बीच उड़ान सेवा की काफी जरूरत महसूस की जा रही है। महाकाल लोक बनने के बाद से दूसरे प्रदेशों के काफी संख्या में यात्री आ रहे हैं। इंदौर आने पर दो ज्योतिर्लिंग के दर्शन हो जाते हैं। इतना ही नहीं इंदौर से भी बड़ी संख्या में लोग वाराणसी दर्शन करने जाते हैं। ऐसे में उड़ान सेवा प्रारंभ हो जाने से लोगों को काफी सहूलियत मिल सकेगी। एयरपोर्ट सूत्रों के मुताबिक इस बार मार्च से कोच्ची के लिए उड़ान चलने की पूरी संभावना है। इसके साथ ही वर्तमान में चल रही दिल्ली, मुंबई उड़ानों की फ्रिक्वेंसी बढ़ने की भी उम्मीद जताई गई है। वर्तमान समय पर इंदौर से प्रतिदिन 70 उड़ानें चलती हैं।

Next Story