इंदौर

इंदौर अस्पताल के आईसीयू में भड़की आग, कांच तोड़कर परिजनों ने बचाई मरीजों की जान

Sanjay Patel
12 Oct 2023 8:11 AM GMT
इंदौर अस्पताल के आईसीयू में भड़की आग, कांच तोड़कर परिजनों ने बचाई मरीजों की जान
x
MP News: मध्यप्रदेश के इंदौर स्थित सीएचएल केयर अस्पताल में आगजनी की घटना घटित हो गई। यहां आईसीयू में आग लगने से मरीजों की जान पर बन आई। जिसके बाद अस्पताल में भगदड़ की स्थिति निर्मित हो गई।

मध्यप्रदेश के इंदौर स्थित सीएचएल केयर अस्पताल में आगजनी की घटना घटित हो गई। यहां आईसीयू में आग लगने से मरीजों की जान पर बन आई। जिसके बाद अस्पताल में भगदड़ की स्थिति निर्मित हो गई। बड़ी मुश्किल से मरीजों को बचाया जा सका। मामले की जानकारी फायर ब्रिगेड को दी गई, तब जाकर दो वाहन मौके पर पहुंचे। किंतु इससे पूर्व ही वहां मौजूद स्टॉफ ने आग पर काबू पा लिया था।

मरीजों को दूसरे वार्ड में किया गया शिफ्ट

सीएचएल केयर अस्पताल इंदौर में आगजनी की यह घटना बुधवार देर रात घटित हुई। बताया जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी। एक मरीज को आईसीयू बेड पर शिफ्ट किया जा रहा था तभी वेंटिलेटर के स्विच में फाल्ट हो गया। जिसके कारण आईसीयू में धुआं भर गया। जिसके बाद यहां अफरा तफरी मच गई। आनन-फानन में कई मरीजों को बाहर निकालकर तत्काल दूसरे वार्ड में शिफ्ट किया गया। कई परिजन अपने मरीजों को ढूंढते हुए भी देखे गए। इस दौरान कई बार विवाद की स्थिति भी निर्मित हुई। मरीजों को बचाने के लिए आईसीयू स्टॉफ ने कड़ी मशक्कत की।

मरीजों को बचाने में परिजन भी हुए चोटिल

एक मरीज के परिजन को कांच तोड़ने के कारण हाथ में चोट लग गई। वह मरीज से मिलने के लिए पहुंचे थे। जब वह वहां पर पहुंचे तो नीचे की मंजिलों में धुआं देखा और ऊपर आग दिख रही थी। ऐसे में वह तुरंत ऊपर गए और कांच तोड़कर आग बुझाई। जिसकी वजह से वह चोटिल हो गए। अस्पताल में ही उनका उपचार भी किया गया। आईसीयू में धुआं भर जाने के कारण मरीजों को तत्काल दूसरे अस्पताल में भर्ती किया गया। मरीजों को धुएं की वजह से सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। आग पहली मंजिल पर लगी थी जिसकी वजह से ग्राउंड फ्लोर और दूसरी मंजिल के मरीजों और परिजनों को वहीं पर रोक दिया गया था। उनका आना-जाना भी प्रतिबंधित कर दिया गया ताकि भगदड़ जैसे हालात निर्मित न हों। इस दौरान परेशान मरीजों और उनके परिजनों को अस्पताल प्रबंधन और पुलिस ने समझाइश भी दी। अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि इस घटना में किसी को हानि नहीं पहुंची है।

Next Story