इंदौर

प्रतिष्ठित मानव भूषण पुरस्कार 2022 से सम्मानित की गई डॉ. रचना

प्रतिष्ठित मानव भूषण पुरस्कार 2022 से सम्मानित की गई डॉ. रचना
x
न्यू थिंक इमेज अवार्ड समारोह और राष्ट्रीय शिखर सम्मेलन में डॉ रचना परमार को प्रतिष्ठित मानव भूषण पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

गोवा. न्यू थिंक इमेज अवार्ड समारोह और राष्ट्रीय शिखर सम्मेलन में डॉ रचना परमार को प्रतिष्ठित मानव भूषण पुरस्कार से सम्मानित किया गया। ये समारोह 19 जून, 2022 को गोवा में आयोजित किया गया था। उन्हें राष्ट्रीय आर्थिक और सामाजिक विकास में उनके उल्लेखनीय योगदान के लिए डॉ. दिनेश उपाध्याय, सदस्य निदेशक आयुष मंत्रालय, सीसीआरवाईएन और श्रीमती अरेफा कछवाला, अधीक्षक, सेंट्रल जीएसटी महाराष्ट्र द्वारा पुरस्कार मिला। कई गणमान्य व्यक्तियों ने अपनी उपस्थिति से कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई।

समारोह के दौरान डॉ रचना ने कहा कि विश्वास और विज्ञान इन दोनों के समावेश से संतुलित जीवन जिया जा सकता है क्यूंकि धर्म और आस्था एक व्यक्ति को जीवन जीने की प्रेरणा देती है, और जीवन को किस तरह जीया जाये, उसका नाम विज्ञान है।

डॉ रचना इंदौर की निवासी हैं। वो डॉक्टर ऑफ अल्टरनेट मेडिसिन, काउंसलर और अकल्ट कंसल्टेंट हैं। विज्ञान के क्षेत्र में उनकी उल्लेखनीय उपलब्धि के लिए उन्हें कई पुरस्कारों से सम्मानित किया गया है। वह अपने आर्गेनाइजेशन, काउंसलिंग माइंड के माध्यम से वो लम्बे समय से बच्चों, छात्रों, कॉरपोरेट्स समेत सभी आयु वर्गों को व्यक्तिगत प्रशिक्षण कार्यक्रम के साथ-साथ तनाव प्रबंधन, लक्ष्य निर्धारण, करियर परामर्श, व्यवहार परामर्श आदि के लिए परामर्श प्रदान कर रही है और लोगो को सुखी, स्वस्थ, और खुशहाल जीवन प्रेरणा दे रही हैं।

TagsIndore
Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story