इंदौर

CORONAVIRUS : ये इलाके जिनकी लापरवाही ले डूबेगी पूरे INDORE को !

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:18 AM GMT
CORONAVIRUS : ये इलाके जिनकी लापरवाही ले डूबेगी पूरे INDORE को !
x
CORONAVIRUS अभी शहर के कुछ इलाकों तक ही सीमित है, लेकिन इन इलाकों में जारी लापरवाही से उसे शहर में फैलते देर नहीं

CORONAVIRUS : ये इलाके जिनकी लापरवाही ले डूबेगी पूरे INDORE को !

CORONAVIRUS अभी शहर के कुछ इलाकों तक ही सीमित है, लेकिन इन इलाकों में जारी लापरवाही से उसे शहर में फैलते देर नहीं लगेगी। इस महामारी पर काबू पाने के लिए कंटेनमेंट घोषित हुए इलाकों में जांच के लिए पहुंचने वाली डॉक्टरों की टीम को लोग सहयोग नहीं कर रहे हैं। करोना के सैंपल देने के बजाय कहीं मेडिकल टीम पर पथराव हो रहा है तो कहीं अभद्र व्यवहार के साथ उन पर थूका जा रहा है। संक्रमित हो चुके इलाकों के लोग यदि नहीं माने तो उनकी लापरवाही पूरे शहर पर भारी पड़ सकती है।

इन इलाकों में ज्यादा मिल रहे POSITIVE मरीज

जन इलाकों में POSITIVE मरीजों की संख्या सामने आ रही है उन्हें कंटेनमेंट घोषित कर रखा है। ये रानीपुरा, नूरानी नगर, तंजीम नगर, खजराना, चंदन नगर, दौलतगंज, टाटपट्टी बाखल, खातीवाला टैंक, दाऊदी नगर, कोयला बाखल, अहिल्या पल्टन, आजाद नगर, एमआर-9 क्षेत्र की कॉलोनी हैं।

चंदन नगर : isolation के लिए तैयार नहीं

चंदननगर क्षेत्र में कोरोना POSITIVE महिला के मिलने के बाद पुलिसप्रशासन ने आसपास के साठ लोगों को isolation के लिए क्वारंटाइन सेंटर चलने के लिए कहा। काफी प्रयास के बाद भी ये लोग क्वारंटाइन सेंटर जाने के लिए तैयार नहीं हुए। घरों में रहने के बजाय पूरे इलाके में घूमते रहे। संक्रमण फैलने की आशंका देखते हुए इसके बाद पुलिस को आधी रात को धावा बोलकर 60 लोगों को क्षेत्र के दो मैरिज गार्डनों में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर भेजना पड़ा।

रानीपुरा : रिपोर्ट POSITIVE आने के बाद अस्पताल से भाग निकले

जिस रानीपुरा व खजराना क्षेत्र में POSITIVE मरीज मिलने की संख्या लगातार बढ़ रही है, दो दिन पहले वहां के तीन मरीज एमआरटीबी अस्पताल से भाग निकले। इनमें से दो की रिपोर्ट POSITIVE आ चुकी थी। डॉक्टरों ने उन्हें समझा दिया था कि पूरा इलाज हुए बिना बाहर जाना उनके लिए खतरनाक है बल्कि जिनके संपर्क में वे आएंगे वे भी खतरे में आ जाएंगे। लेकिन, दोनों भागने के बाद रानीपुरा व खजराना क्षेत्रों में घंटों घूमते रहे। इसी मरीज के परिवार के पांच लोगों में भी संक्रमण की पुष्टि हुई है।

एमआरटीबी अस्पताल में भी करते रहे शिकायत

रानीपुरा, चंदननगर, खजराना, तंजीम नगर क्षेत्र के मरीजों को इलाज के लिए एमआरटीबी अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। वहां भी ये लोग डॉक्टरों को सहयोग करने के बजाय पूरे समय व्यवस्था ठीक नहीं होने की शिकायत कर रहे है। साथ ही उन्हें घर जाने देने की जिद भी कर रहे। यही हाल असरावद स्थित क्वारंटाइन हॉस्टल का भी है। वहां भी जिन लोगों को आइसोलेट किया गया है वे डॉक्टरों के निर्देश नहीं मान रहे। बिना मास्क और सावधानी के डॉक्टरों के कक्ष और किचन तक घूमने के अलावा झुंड बनाकर कमरों में जमा रहने जैसी शिकायतें उक्त सेंटर से भी प्रशासन को मिल रही हैं।

जिन इलाकों में करोना POSITIVE मिल रहे हैं वहां सख्ती बरती जा रही है। जो लोग सहयोग नहीं कर रहे हैं और टीम के साथ दुर्व्यवहार कर रहे हैं उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। - मनीष सिंह, कलेक्टर

उपद्रव, विवाद में शामिल या कर्फ्यू का उल्लंघन करने वालों से अब सख्ती से निपटा जाएगा। डीआईजी व दोनों एसपी को निर्देश दिए हैं कि ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त एक्शन लें और तुरंत गिरफ्तार करें। - विवेक शर्मा, आईजी, इंदौर

Next Story
Share it