इंदौर

INDORE में अन्य इलाके में फैला CORONAVIRUS, इन इलाकों को मार्कर से चिन्हित किया गया

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:18 AM GMT
INDORE में अन्य इलाके में फैला CORONAVIRUS, इन इलाकों को मार्कर से चिन्हित किया गया
x
INDORE में अन्य इलाके में फैला CORONAVIRUS इन इलाकों को मार्कर से चिन्हित किया गया CORONAVIRUS INDORE शहर में लगातार पैर

INDORE में अन्य इलाके में फैला CORONAVIRUS, इन इलाकों को मार्कर से चिन्हित किया गया

CORONAVIRUS INDORE शहर में लगातार पैर पसारता जा रहा है। Ambikapuri, Sukhlia, Gandhinagar, Moti Tabela जैसे नए-नए क्षेत्र इसकी जद में आते जा रहे हैं। इसीलिए प्रशासन को भी अपनी सावधानी और निपटने के साधन बढ़ाने पड़ रहे हैं। शहर के एकदम नए इलाकों के अलावा वायरस बेटमा जैसे ग्रामीण और अर्धशहरी इलाके तक पहुंच चुका है।

यहाँ तेजी से फैला रहा CORONAVIRUS

ऐसे में माना जा रहा है कि अब तक Ranipura, Daulatganj, Chandannagar and Khajrana की सघन बस्तियों में उन्हीं परिवारों या उनके संपर्क में आने वाले रिश्तेदारों में घूम रहा CORONAVIRUS अब तेजी से फैल रहा है। नए इलाकों में कोरोना के पॉजिटिव मरीज मिलने से शुक्रवार को जिला प्रशासन ने 11 और कंटेन्मेंट जोन बनाए हैं। इस तरह शहर में कुल जमा 30 कंटेन्मेंट जोन बनाए जा चुके हैं, जहां घर-घर दस्तक देकर CORONAVIRUS की तलाश की जा रही है।

इन इलाकों को मार्कर से चिन्हित किया जाएगा

प्रशासन ने तय किया है कि इन इलाकों को मार्कर से चिन्हित किया जाएगा। इसके बाद इन्हीं एरिया में सर्वे किया जाएगा। ऐसा इसलिए किया जाएगा कि कुछ इलाकों में इतनी सघन आबादी है कि वहां 3 किलोमीटर के दायरे में हर घर का सर्वे करने में काफी वक्त लगेगा। इसलिए सर्वे में उन्हीं घरों को शामिल किया जाएगा, जो प्रभावित घर से नजदीकी रूप से जुड़े हैं। नए कंटेन्मेंट जोन के रूप में एरोड्रम रोड पर Ambikapuri Colony, Gandhinagar, Motitabella, Snehalatganj, Udaipur, Iqbal Colony, Chandan Nagar Ki Gali No-11, Sukhlia A-Sector, Samajwadi Nagar, Medical College , GIRLS HOSTELS के अलावा बेटमा में सागौर कुटी रोड पर अल्सिफा मेडिकल स्टोर्स वाली गली को शामिल किया गया है।

इस तरह देखा जाए तो CORONAVIRUS का फैलाव शहर से दूर बेटमा तक भी हो चुका है। कोराना वायरस का नए इलाकों में पाया जाना इस बात का संकेत है कि अब यह शहर में तेजी से पैर पसार सकता है।

Next Story
Share it