इंदौर

इंदौर में कोरोना विस्फोट; महू में 30 सैनिक संक्रमित, एक दिन पहले 5 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी

Aaryan Puneet Dwivedi
24 Sep 2021 7:09 AM GMT
इंदौर में कोरोना विस्फोट; महू में 30 सैनिक संक्रमित, एक दिन पहले 5 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी
x

इंदौर कैंट एरिया

इंदौर में बीते 24 घंटों में 32 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. जबकि एक दिन पहले 5 लोगों की संक्रमित मिले थें.

Coronavirus in Indore: इंदौर. स्वच्छता और पहले डोज के वैक्सीनेशन में देश में पहली रैंक वाले मध्यप्रदेश के इंदौर में एक बार फिर कोरोना ब्लास्ट हुआ है. बीते 24 घंटों में जिले भर में 32 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव (COVID-19 Positive) आई हैं. इनमें से 30 महू कैंट एरिया (Mhow Cantt Area) के सैनिक शामिल हैं, जिनकी जांच मिलिट्री अस्पताल में हुई थी. जबकि 2 संक्रमित शहर में मिले हैं. महू कैंट एरिया में एक दिन पहले यानि बुधवार को 5 मरीज सामने आए थें.

30 सैनिक संक्रमित

इंदौर के महू कैंट एरिया में 30 सैनिकों के संक्रमित मिलने के बाद हड़कंप मच गया है. ये सभी संक्रमित सैनिक बाहर से ट्रेनिंग लेकर आए हुए थें. इसके पहले महू कैंट में बुधवार को 5 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. गुरुवार देर रात हेल्थ डिपार्टमेंट द्वारा जारी कोरोना बुलेटिन में मिलिट्री हॉस्पिटल द्वारा 30 सैनिकों के कोरोना संक्रमित होने की जानकारी दी गई है.

8552 सैंपल टेस्ट में 32 पॉजिटिव

CMHO डॉ. बीएस सैत्या ने बताया कि गुरुवार को 8552 सैंपल टेस्ट किए गए, जिनमें से 8512 निगेटिव और 32 पॉजिटिव पाए गए. CMHO और स्वास्थ्य विभाग की टीम मिलिट्री हॉस्पिटल पहुंची और संक्रमितों के स्वास्थ्य की जानकारी ली. किसी को गंभीर लक्षण नहीं है.

तीन माह बाद सबसे ज्यादा संक्रमित मिले

32 नए संक्रमित मिलने के बाद इंदौर में एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 53 हो गई है. इसके एक दिन पहले जिले में 21 इलाजरत मरीज थें. वहीं जिले में तीन माह बाद सबसे अधिक कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए हैं. इसके पहले 16 जून को 34 संक्रमित मिले थें.

सभी संक्रमितों की ट्रेवल हिस्ट्री

गुरुवार को जिन 30 सैनिकों की कोरोना संक्रमित होने की सूचना मिली है, उन सभी की ट्रेवल हिस्ट्री और कांटेक्ट हिस्ट्री हो सकती है. इस वजह से जल्द ही इनके संपर्क में आने वाले ट्रेस हो जाएंगे. इसके अलावा सभी सैनिक कोरोना वैक्सीनेटेड हैं और किसी पर भी गंभीर लक्षण नहीं है, इस वजह से भी ज्यादा चिंतनीय स्थिति नहीं है.

Next Story
Share it