इंदौर

इंदौर में कांग्रेस नेता के भतीजे का अपहरण कर उतारा मौत के घाट, 4 करोड़ मांगी थी फिरौती

Sanjay Patel
6 Feb 2023 8:35 AM GMT
इंदौर में कांग्रेस नेता के भतीजे का अपहरण कर उतारा मौत के घाट, 4 करोड़ मांगी थी फिरौती
x
MP News: इंदौर में कांग्रेस नेता के भतीजे का अपहरण करने के बाद उसकी हत्या करने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है।

इंदौर में कांग्रेस नेता के भतीजे का अपहरण करने के बाद उसकी हत्या करने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। अपहरण के बाद परिजनों से 4 करोड़ रुपए की फिरौती भी मांगी गई थी। इसके बाद सोमवार की सुबह बच्चे का शव मिला। मामले में पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया है। इनके नामों का खुलासा अभी तक नहीं हो सका है।

क्या है मामला

महू के नजदीक पिगडंबर के कांग्रेस नेता विजयेंद्र सिंह का आठ वर्षीय भतीजा हर्ष रविवार शाम 6.30 बजे लापता हो गया। जिसकी तलाश परिजनों द्वारा गांव सहित रिश्तेदारों के यहां की गई। उन्हें अपहरण की जानकारी तब मिली जब अपहरणकर्ताओं ने रात 9 बजे परिजनों को फोन कर 4 करोड़ रुपए फिरौती की मांग की। जिसकी सूचना परिजनों द्वारा पुलिस को दी गई। पुलिस व परिजन मिलकर पूरी रात बच्चे को तलाशते रहे किंतु वह नहीं मिल सका।

बाईग्राम में मिला बच्चे का शव

सोमवार तकरीबन 7.30 बजे हर्ष का शव बलवाड़ा के पास बाईग्राम में मिलने की सूचना मिली। मामले में पुलिस द्वारा दो लोगों को हिरासत में लिया गया है। यह दोनों बच्चे के परिचित ही निकले हैं किंतु पुलिस द्वारा इनके नामों का खुलासा नहीं किया गया है। शव बरामद होने के बाद सिविल अस्पताल भेजकर पोस्टमार्टम कराया गया। जहां बच्चे की हत्या मुंह में कपड़ा ठूसकर होना पाया गया। घटना के बाद से इलाके में तनाव की स्थिति निर्मित हो गई। जिससे निपटने के लिए भारी संख्या में फोर्स तैनात रहा।

पुलिस ने परिचित पर जाहिर की थी आशंका

बताया गया है कि रविवार शाम हर्ष अपने घर के बाहर साइकिल चला रहा था। इसी दौरान वह लापता हो गया। परिजनों द्वारा उसकी इधर-उधर खोजबीन भी की गई किन्तु उसका पता नहीं चल सका। जिसके बाद मामले की शिकायत थाने में दर्ज कराई गई। इस दौरान जब अलग-अलग स्थानों के सीसीटीवी चेक किए गए तो इसमें एक युवक के साथ बच्चा हंसते खेलते जाते दिखाई दिया। जिस पर पुलिस ने मामले में परिचित पर अपहरण की शंका जाहिर की थी। सीसीटीवी में दिखी कार के नंबर के आधार पर पुलिस द्वारा तलाश भी की गई।

Next Story