इंदौर

इंदौर से हवाई यात्रा कारने वालों के लिए बड़ी खबर, अब बिना RTPCR टेस्ट के यात्रा सम्भव

Sandeep Tiwari
18 July 2021 7:08 PM GMT
इंदौर से हवाई यात्रा कारने वालों के लिए बड़ी खबर, अब बिना RTPCR टेस्ट के यात्रा सम्भव
x
इंदौर एयरपोर्ट (Indore Airport) से यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी है। अब यात्रियों को यात्रा के पहले एयरर्पोट में आरटीपीसीआर (RTPCR) की रिपोर्ट नहीं दिखानी होगी। इंदौर एयरपोर्ट (Indore Airport) पर लागु किये गये नये दिशा निर्देश के आधार पर अब यात्री बिना जांच प्रमाणपत्र के यात्रा कर सकते हैं। इस सुविधा के साथ लोगों को करोना गाइडलाइन का पालन करना होगा। जिसमें मास्क सेनेटाइजर तथा शारीरिक दूरा का कडाई से पालन करना होगा। 

इंदौर एयरपोर्ट (Indore Airport) से यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी है। अब यात्रियों को यात्रा के पहले एयरर्पोट में आरटीपीसीआर (RT-PCR) की रिपोर्ट नहीं दिखानी होगी। इंदौर एयरपोर्ट (Indore Airport) पर लागु किये गये नये दिशा निर्देश के आधार पर अब यात्री बिना जांच प्रमाणपत्र के यात्रा कर सकते हैं। इस सुविधा के साथ लोगों को करोना गाइडलाइन का पालन करना होगा। जिसमें मास्क सेनेटाइजर तथा शारीरिक दूरा का कडाई से पालन करना होगा।

पहले जांच अनिवार्य

जानकारी के अनुसार कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए इंदौर एयरपोर्ट ने यत्रियों के लिए आरटीपीसीआर जांच आनिवार्य कर दी थी। जिसमे कहा गया था कि बिना आरटीपीसीआर जांच के हवाई यात्रा सम्भव नही थी। लोगों को अपनी आरटीपीसीआर की निगेटिव रिर्पोट दिखानी होती थी। लेकिन अब ऐसा नही है।

विमानतल अधिकारी ने दी जानकारी

इंदौर विमानतल अधिकारी आर्यमा सान्याल ने बताया कि इंदौर एयरर्पोट से यात्रा करने वाले यात्रियों का अब आरटीपीसीआर जांच की रिर्पोट दिखाना अनिवार्य नही है। बिना जांच के हवाई यात्रा करने आ सकते हैं। इसके लिए व्यक्ति सामान्य रूप से अपना टिकट लेकर अपने गंतब्य के लिए रवाना हो सकते हैं।

Next Story
Share it