इंदौर

Coronavirus की वजह से Madhya Pradesh में एक और मौत, अब तक 6 लोगों ने दम तोड़ा

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:18 AM GMT
Coronavirus की वजह से Madhya Pradesh में एक और मौत, अब तक 6 लोगों ने दम तोड़ा
x
Coronavirus in Madhya Pradesh : khargone। जिले के धरगांव निवासी 68 वर्षीय मरीज की दो दिन पहले इंदौर में उपचार के दौरान मौत हुई थी। रिपोर्ट में वो

Coronavirus के चलते Madhya Pradesh में छठवीं मौत, खरगोन के मरीज ने दम तोड़ा

Coronavirus in Madhya Pradesh : खरगोन। जिले के धरगांव निवासी 68 वर्षीय मरीज की दो दिन पहले इंदौर में उपचार के दौरान मौत हुई थी। रिपोर्ट में वो कोरोना पॉजिटिव निकले। यह जानकारी जैसे ही प्रशासन को लगी देर रात उन्होंने धरगांव को सील कर दिया। मूल रूप से इनका परिवार पथराड़ गांव का रहने वाला है, इनकी धरगांव में दुकान है और यहीं निवास करते हैं।

खरगोन जिले में यह कोरोना से मौत का पहला मामला है, जिसके बाद यहां लॉकडाउन में और सख्ती बरतना शुरू कर दी गई है। इस मामले के बाद मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण से मौत का आंकड़ा 6 हो गया है। इसके पहले इंदौर के तीन और उज्जैन के दो मरीजों की कोरोना वायरस की वजह से मौत हो चुकी है।

कलेक्टर गोपालचंद डाड ने धरगांव के आस-पास 3 किमी क्षेत्र को सील कर दिया गया है। यहां सभी लोगों की जांच की जाएगी। प्रशासनिक और स्वास्थ्य अमला यहां पहुंच गया है। उधर खरगोन जिला अस्पताल में उस मरीज की जांच करने वाले स्टॉफ को आइसोलेट रहने के निर्देश दिए गए हैं। इंदौर के एमवाय अस्पताल में 30 मार्च को मरीज की मौत हो गई थी, जिला अस्पताल से उसे 29 मार्च को रेफर किया गया था।

खरगोन में टोटल लॉकडाउन

कोरोना के बढ़ते प्रभाव के लिए प्रशासन द्वारा प्रतिबंधात्मक आदेश करते हुए टोटल लॉकडाउन के आदेश जारी किए हैं, लेकिन फिर भी कई लोग सब्जी या अन्य किसी बहाने से घरों से बाहर जा रहे हैं। अब तक पुलिस प्रशासन भी उस स्तर से कार्रवाई नहीं कर रहा था, लेकिन अब वह समय गुजर गया। कोई भी बाहर घूमते दिखा, तो पुलिस को कड़ी कार्रवाई की छूट दी जाती है।

कलेक्टर डाड ने जिले के नागरिकों से हाथ जोड़कर घरों से नहीं निकलने की अपील की है। कलेक्टर ने मंगलवार को पुलिस अधीक्षक सुनील पांडेय, अपर कलेक्टर एमएल कनेल, सीएमएचओ डॉ. रजनी डावर, एसडीएम अभिषेक गेहलोत और थाना प्रभारी ललितसिंह डागूर के साथ विस्तार से समीक्षा बैठक की। जिले की सभी सीमाएं सख्ती से सील कर दी गई हैं।

Next Story
Share it