इंदौर

इंदौर की सड़क पर दौड़ रही करोड़ों की लक्जरी कार में अचानक लगी आग, जलकर ख़ाक, ड्राइवर ने कूदकर बचाई जान

Aaryan Puneet Dwivedi
23 Oct 2021 3:56 AM GMT
इंदौर की सड़क पर दौड़ रही करोड़ों की लक्जरी कार में अचानक लगी आग, जलकर ख़ाक, ड्राइवर ने कूदकर बचाई जान
x

इंदौर की सड़क पर दौड़ रही करोड़ों की लक्जरी कार में अचानक लगी आग, जलकर हुए ख़ाक, ड्राइवर ने कूदकर बचाई जान

इंदौर की सड़क पर दौड़ रही एक लक्ज़री कार अचानक से आग के हवाले हो गई. आग इतनी भयानक थी कि धुआं दूर-दूर तक दिखाई दे रहा था.

Indore News/ मध्यप्रदेश के इंदौर की सड़क में उस समय भागा दौड़ी मच गई, जब एक करोड़ रूपए की लक्ज़री कार लैंड रोवर (Land Rover) में अचानक से आग लग गई. आग की लपटें इतनी भयानक थी कि दूर-दूर तक सिर्फ धुआं ही दिखाई दे रहा था. मौके पर कार से ड्राइवर ने कूदकर अपनी जान बचाई. फिर फायरब्रिगेड ने आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक कार जलकर ख़ाक हो चुकी थी.

घटना शुक्रवार दोपहर इंदौर के बंगाली चौराहा (Bangali Square) के पास की बताई जा रही है. यहां लैंड रोवर गाड़ी में अचानक से आग लग गई. आग इतनी भयानक थी कि धुआं दूर-दूर तक दिखाई दे रहा था.

गाड़ी में मौजूद मैकेनिक ने बताया कि कार में करीब 20 लीटर से ज्यादा डीजल है. इस कारण से विस्फोट की आशंका थी. ड्राइवर ने अचानक गाड़ी से निकलकर जान बचाई. सूचना पर पहुंची पुलिस ने आसपास से जा रहे लोगों को दूर किया. फायर ब्रिगेड ने पहुंचकर आग पर काबू पाया.

आधे घंटे पहले ही कार मालिक ने मैकेनिक को बुलाया था

गाड़ी मालिक रंजन सोलंकी के मुताबिक वह सुबह महू स्थित घर से लैंड रोवर MP09-NW-0004 से इंदौर के लिए निकले थे. रास्ते में गाड़ी बंद हो गई. उन्होंने मैकेनिक को फोन कर समस्या बताई. मैकेनिक ने गाड़ी चला कर इंदौर लाने के लिए कहा. इस पर रंजन ने मना कर दिया. रंजन ने मैकेनिक को ही गाड़ी टो करके लाने के लिए कहा. कुछ देर में मैकेनिक आया. चाभी मैकेनिक को देकर रंजन दूसरी गाड़ी से एमजी रोड स्थित ऑफिस निकल गए.

गुरुवार को गाड़ी ठीक कर लाकर दी थी

रंजन के मुताबिक गाड़ी काफी समय से खराब थी. पैसे देने के बाद भी मैकेनिक ठीक नहीं कर रहा था. गुरुवार दोपहर जब मैकेनिक गाड़ी देने आया, तो भी इंजिन में से धुआं उठ रहा था. मैकेनिक ने कहा कि आप एक दिन चलाएं, इसे कल ठीक कर दूंगा.

गाड़ी को जल्द ठीक करने में गलती

लग्जरी गाड़ी के इंजीनियर संदीप परिहार ने बताया कि इस रेंज की गाड़ी में अचानक आग नहीं लगती. आशंका है कि मैकेनिक ने जल्दबाजी में गलत वायरिंग कर दी होगी. वहीं, आजकल बाजारों में सभी लग्जरी गाड़ियों के लिए एक स्कैनर है, जिसकी सहायता से गाड़ी को आसानी से चेक कर सकते हैं. यह स्कैनर टैबलेट के अंदर बना हुआ सॉफ्टवेयर है. जिसे स्टीयरिंग के नीचे बने प्लग में लगाते ही वह गाड़ी की समस्याएं बता देता है. यदि लंबे समय से गाड़ी खड़ी थी, तो मैकेनिक को स्कैनिंग करके देख लेना था.

Next Story
Share it