इंदौर

CORONAVIRUS से MP में 5 मौत, INDORE में महिला ने तोडा दम, वही दूसरी तरफ सलमान के भतीजे अबा की मौत

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:18 AM GMT
CORONAVIRUS से MP में 5 मौत, INDORE में महिला ने तोडा दम, वही दूसरी तरफ सलमान के भतीजे अबा की मौत
x
CORONAVIRUS से MP में 5 मौत INDORE में महिला ने तोडा दम वही दूसरी तरफ सलमान के भतीजे अबा की मौत INDORE CORONAVIRUS
CORONAVIRUS से MP में 5 मौत, INDORE में महिला ने तोडा दम, वही दूसरी तरफ सलमान के भतीजे अबा की मौत

INDORE. CORONAVIRUS INDORE में और घाताक होता जा रहा है। सोमवार को इस संक्रमण ने दो और लोगों की जान ले ली। चंदन नगर निवासी 49 वर्षीय महिला ने देर रात, जबकि एमआर-9 की राजकुमार कॉलोनी के 41 वर्षीय व्यक्ति ने तड़के दम तोड़ दिया था। दोनों ही एमआर टीबी अस्पताल में भर्ती थे। इसे मिलाकर शहर में तीन और उज्जैन में संक्रमण से मरने वालों की संख्या दाे हाे गई है। संक्रमण से अब तक प्रदेश में कुल पांच लाेगाें ने दम ताेड़ा है। इसी बीच, रात में अभिनेता सलमान खान के 38 वर्षीय भतीजे अब्दुल्लाह खान उर्फ अबा की मुंबई में मौत हो गई। अबा INDORE के खान कम्पाउंड में रहते थे। CORONA की आशंका में उनका सैंपल जांच के लिए भेजा था, अभी रिपोर्ट नहीं आई है।

सोमवार को INDORE और उज्जैन में CORONA के 8 नए मामले सामने आए। इनमें उज्जैन के एक 37 साल के युवक की 3 दिन पहले ही मौत हो चुकी। मुख्य चिकित्सा और स्वास्थ्य अधिकारी (सीएचएमओ) डॉ. प्रवीण जड़िया ने बताया कि उज्जैन के 5 संक्रमितों को मिलाकर यहां (INDORE में) उपचाररत CORONA POSITIVE की संख्या 33 हो गई। प्रदेश में CORONA से मरने वालों की संख्या 4 हो गई। INDORE में एक महिला, एक वृद्ध और एक युवक की मौत हो गई, जबकि उज्जैन में मृतकाें में एक वृद्धा और एक युवक शामिल है। प्रदेश में संक्रमितों की संख्या 47 हो गई। INDORE 27, उज्जैन 5, जबलपुर 8, भोपाल, 3, ग्वालियर 2, शिवपुरी में 2 संक्रमित हैं।

8 POSITIVE में 5 मरीजों की कोई ट्रेवल हिस्ट्री नहीं

एमजीएम मेडिकल कॉलेज के CORONA बुलेटिन के अनुसार प्राप्त जांच रिपोर्ट में POSITIVE पाए गए 8 मरीजों में से 3 मरीज की कांटेक्ट हिस्ट्री पाई गई है, जबकि शेष 5 मरीजों की कोई ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है। INDORE में जो 7 नए मरीज सामने आए हैं उनमें 1 अहिल्या पलटन, 1 आजाद नगर, 1 रवि नगर, एक नार्थ हाथीपाला और तीन एमआर-9 स्थित साईंराम कॉलोनी के रहने वाले है। वहीं, उज्जैन के माधवनगर क्षेत्र में रहने वाले एक मरीज में CORONA वायरस की पुष्टि हुई। इस युवक की 3 दिन पहले मौत हो गई। बताया गया है कि युवक बीमार हाेने से 5 दिन पहले नीमच गया था। यहां राजस्थान के लोगों के साथ पार्टी में संपर्क में आया। वहां से लौटते ही सर्दी, खांसी, बुखार हो गया। उज्जैन में अब तक 2 लोगों की मौत हो चुकी।

काेराेना बुलेटिन

कुल POSITIVE -32 नए केस - 8 कुल मौत - 05 कुल सैंपल -437 सोमवार के सैंपल - 46 निगेटिव - 33 INDORE के - 42 बाहर के -24 आंकड़े एमजीएम मेडिकल कॉलेज की वायरोलॉजी लैब द्वारा जारी सूची के मुताबिक।

INDORE सबसे संक्रमित शहरों की सूची में 8वें नंबर पर

CORONA संक्रमण से देश में 27 राज्य प्रभावित हैं। इसमें मध्य प्रदेश दसवें नंबर पर है। लेकिन, शहरों की बात करें तो 24 मार्च तक CORONA मुक्त रहा INDORE बीते पांच दिनों में देश के सबसे संक्रमित शहरों की सूची में आठवें नंबर पर आ गया है। केरल में देश का पहला मरीज 30 जनवरी को सामने आया था। महाराष्ट्र और दूसरी जगहों पर मार्च के पहले और दूसरे हफ्ते में मरीजों का आना शुरू हुआ। INDORE में मरीज बढ़ने की रफ्तार जो रविवार तक 380% थी, वह अब 540% हो गई है।

सैंपल इतने कि 40 एम्स भेजना पड़े, पहली बार 70 की जांच

एमजीएम मेडिकल कॉलेज की वायरोलॉजी लैब में CORONA की जांच के लिए बड़ी संख्या में सैंपल पहुंच रहे हैं, जिसके कारण समय पर जांच नहीं हो पा रही है। रविवार को हालात एेसे बन गए कि 40 सैंपल भोपाल एम्स भेजे गए। यहां भी पहली बार एक दिन में 70 सैंपल की जांच की गई। मप्र में पहली बार एक साथ इतने सैंपल की जांच की गई।

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story