इंदौर

इंदौर में COVID-19 के 110 नए मामले, 1090 हुई मध्यप्रदेश में संक्रमितों की संख्या

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:19 AM GMT
इंदौर में COVID-19 के 110 नए मामले, 1090 हुई मध्यप्रदेश में संक्रमितों की संख्या
x
देश में COVID-19 से सबसे अधिक संक्रमित क्षेत्रों में मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) का इंदौर (Indore) भी शामिल है. आज गुरुवार को यहाँ 110 नए माम

देश में COVID-19 से सबसे अधिक संक्रमित क्षेत्रों में मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) का इंदौर (Indore) भी शामिल है. आज गुरुवार को यहाँ 110 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही मध्यप्रदेश में कोरोनावायरस (COVID-19) संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1090 हो गई, जबकि सिर्फ इंदौर में मरीजों की तादात 696 हो गई है.

दिल्ली से आई रिपोर्ट में 110 संक्रमित

प्रदेश के स्वास्थ्य अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि बुधवार रात को इंदौर में दो और कोरोना मरीजों की मौत के बाद प्रदेश में कोरोना से मरने वाले की संख्या 55 हो गई है. इनमें से अकेले इंदौर में 39 लोग मारे गए हैं. इंदौर के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) प्रवीण जड़िया ने कहा, 'दिल्ली की एक प्रयोगशाला से आई रिपोर्ट में इंदौर जिले के 110 और लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. इसके बाद जिले में इस महामारी के मरीजों की तादाद 586 से बढ़कर 696 पर पहुंच गई. इनमें से 39 लोगों की इलाज के दौरान मौत हो चुकी है.'

पढ़ें : मध्यप्रदेश में शिवराज मंत्रिमंडल के गठन की सुगबुगाहट, 6 से 10 मंत्री ले सकते हैं शपथ

आंकड़ों की गणना से पता चलता है कि गुरुवार सुबह तक इंदौर जिले में कोविड-19 के मरीजों की मृत्यु दर 5.60 प्रतिशत थी जो राष्ट्रीय औसत से ज्यादा है. हालांकि, गुजरे एक हफ्ते से इंदौर की इस दर में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. इंदौर, देश के उन शीर्ष जिलों की जमात में भी शामिल है जहां प्रति 10 लाख आबादी में कोविड-19 के सबसे ज्यादा मरीज मिले हैं. इंदौर जिले की आबादी 35 लाख से अधिक आंकी जाती है.

प्रदेश के 52 जिलों में से 26 जिले संक्रमित

प्रदेश के कुल 52 जिलों में से 26 जिलों में कोरोना वायरस फैलने की पुष्टि हो चुकी है. प्रदेश के आगर मालवा (Agar Malwa) और अलीराजपुर (Alirajpur) जिले में बुधवार को कोरोना वायरस के नए मरीज मिले थे. राज्य में कोरोना वायरस से मरने वाले 55 लोगों में सबसे अधिक 39 मरीज इंदौर के थे. इसके अलावा भोपाल (Bhopal) में पांच, उज्जैन (Ujjain) में छह, खरगोन (Khargone) में तीन और छिंदवाड़ा (Chhindwada) व देवास (Dewas) में एक-एक संक्रमित व्यक्ति की जान गई है. प्रदेश में अब तक 65 लोग ठीक हुए हैं. प्रदेश के विभिन्न शहरों में जहां कोरोना वायरस के मामले सामन आए हैं वहां अब तक 290 कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं. यहां सख्त लॉकडाउन लागू करने के साथ ही लोगों के स्वास्थ्य पर भी नजर रखी जा रही है.

छह मरीज समेत आठ लोग पृथक केंद्र से भागे, तीन मिले

वहीं इंदौर के एक होटल में बनाए गए पृथक केंद्र से कोरोना वायरस के छह मरीजों सहित आठ लोगों के फरार हो जाने का मामला सामने आया है. इनमें से तीन मरीजों को ढूंढकर अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है. शहर पुलिस अधीक्षक (सीएसपी) पुनीत गहलोत ने बृहस्पतिवार को पीटीआई-भाषा से कहा कि राजेंद्र नगर क्षेत्र के एक होटल में बनाए गए पृथक केंद्र के पिछले हिस्से की चहारदीवारी फांदकर बुधवार को आठ लोग फरार हो गए. पुलिस होटल के बाहर पहरा दे रही थी. फरार लोगों की उम्र 40 के 60 वर्ष के बीच है.

Next Story
Share it