इंदौर

रीवा से इंदौर जा रहें यात्री को ट्रेन में आया कार्डियक अरेस्ट, कलेक्टर की सूझबूझ से बची जान

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:12 AM GMT
रीवा से इंदौर जा रहें यात्री को ट्रेन में आया कार्डियक अरेस्ट, कलेक्टर की सूझबूझ से बची जान
x
Get Latest Hindi News, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar, Today News in Hindi, Breaking News, Hindi News - Rewa Riyasat

इंदौर। स्वास्थ्य परीक्षण के लिए रीवा से इंदौर आ रहे 53 वर्षीय यात्री को ट्रेन में कार्डियक अरेस्ट आ गया। उसी कोच में इंदौर में संयुक्त कलेक्टर शालिनी श्रीवास्तव भी सवार थीं। उन्होंने इंदौर कलेक्टर लोकेश कुमार जाटव को फोन पर जानकारी दी और एंबुलेंस बुलवाकर यात्री को एमवाय अस्पताल पहुंचाया।

देवास स्टेशन पहुंचने से पहले ही यात्री ओमप्रकाश सोनी को कार्डियक अरेस्ट आया। देवास स्टेशन पर ट्रेन कम समय के लिए रुकी। यहां स्टेशन मैनेजर से परिजन का संपर्क नहीं हो सका। इसके बाद संयुक्त कलेक्टर श्रीवास्तव ने इंदौर जिला प्रशासन से बात की। देवास से आगे ट्रेन रुकी तो संयुक्त कलेक्टर ने ट्रेन के चालक को सूचना दी कि मरीज को की हालत गंभीर है, इसके बाद सिग्नल जल्दी क्लियर करवाया गया। इधर, इंदौर के प्लेटफॉर्म नंबर 1 पर ट्रेन के पहुंचने से पहले ही दो 108 एंबुलेंस पहुंच चुकी थी। साथ में एडवांस लाइफ सपोर्ट वाहन की टीम भी थी। सोनी के परिजन ने बताया कि उन्हें शुगर और ब्लड प्रेशर की बीमारी है, जांच के लिए इंदौर ला रहे थे।


Shriniwas Tiwari 2nd Death Anniversary Special: 'दादा न होय दऊ आय', पहली बार इन्होने बुलाया था 'White Tiger'

स्टेशन पर स्ट्रेचर व फर्स्ट एड की सुविधा रेलवे स्टेशन पर स्ट्रेचर, व्हील चेयर व फर्स्ट एड की सुविधा ही है। इंदौर रेलवे स्टेशन के स्टेशन मैनेजर के मुताबिक उन्हें ट्रेन में इस तरह के पेशेंट के आने की सूचना पहले से नहीं मिली। सूचना मिलती तो पास में ही मौजूद रेलवे के अस्पताल में मौजूद डॉक्टर को बुलाकर प्लेटफॉर्म पर इंतजाम किया जाता। यदि ट्रेन में यात्रा के दौरान किसी यात्री की तबीयत खराब हो यात्री ट्रेन में मौजूद टीटीई और रेलवे के हेल्पलाइन नंबर 139 से मदद ले सकते हैं। यात्री ट्विटर पर भी इसकी सूचना दे सकते हैं। ऐसे में रेलवे प्रबंधन अगले स्टेशन पर चिकित्सा सुविधा का इंतजाम कर दिया जाता है।


यात्रीगण कृपया ध्यान दें! 29 जनवरी को Rewa से इस स्टेशन के लिए जाएगी Special Train
Next Story
Share it