इंदौर

मप्र चुनाव : कांग्रेस की चौथी लिस्ट में CM शिवराज के साले को टिकट, 28 और नाम

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:02 AM GMT
मप्र चुनाव : कांग्रेस की चौथी लिस्ट में CM शिवराज के साले को टिकट, 28 और नाम
x
Get Latest Hindi News, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar, Today News in Hindi, Breaking News, Hindi News - Rewa Riyasat

भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 29 प्रत्याशियों की चौथी लिस्ट जारी कर दी है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साले संजय सिंह मसानी को कांग्रेस ने वारासिवनी से टिकट दिया है। संजय सिंह हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए है। दो सीटों पर प्रत्याशी बदले गए है। सिरोंज से अशोक त्यागी की जगह मसर्रत शहीद और बुरहानपुर से हामिद काजी की जगह रविंद्र महाजन को टिकट दिया गया है। अब तक कांग्रेस कुल 211 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर चुकी है। बता दें कि मध्यप्रदेश में एक ही चरण में 28 नवंबर को मतदान किया जाएगा और चुनाव परिणाम 11 दिसंबर को आएंगे।

कांग्रेस ने चौथी लिस्ट में भिंड से रमेश दुबे, गोहद से रनवीर जाटव, ग्वालियर दक्षिण से प्रवीण, दमोह से राहुल सिंह लोधी, हटा से हरीशंकर चौधरी, बांधवगढ़ से डॉ. ध्यान सिंह परस्ते, जबलपुर पूर्व से लखन घंगौरिया, निवास से डॉ. अशोक मसकोले, बालाघाट से विश्वेश्वर भगत, वारासिवनी से संजय सिंह मसानी, कटनगी से तामलाल सहारे, सिरोंज से मसर्रत शहीद, सुजालपुर से रामवीर सिकरवार, खंडवा से कुंदन मालवीय, पंधना से छाया मोरे, बुरहानपुर से रवींद्र महाजन, खरगौन से रवि जोशी, पंसीमल से चंद्रभागा किरारे, देपालपुर से विशाल पटेल, इंदौर – 1 से प्रीति अग्निहोत्री, इंदौर – 4 से सुजीत सिंह चड्डा, महिदपुर से सरदार सिंह चौहान, उज्जैन उत्तर से राजेंद्र भारती, उज्जैन दक्षिण से राजेंद्र वशिष्ठ, रतलाम शहर से प्रेमलता दवे, मंदसौर से नरेंद्र नहाता, मल्हरगढ़ से परशुराम सिसौदिया, अलोट से मनोज चावला, जवाद से राजकुमार अहीर को टिकट दिया गया है।
इससे पहले कांग्रेस ने 13 प्रत्याशियों की तीसरी लिस्ट जारी की थी। कांग्रेस ने तीसरी लिस्ट में बमोरी से महेन्द्र सिंह सिसोदिया, अशोकनगर से जयपाल सिंह, मैहर से श्रीकांत चतुर्वेदी, रामपुर से रामशंकर पयासी, मंगावन से बबीता साकेत, मानपुर से तिलक राज सिंह, पनागर से सम्मती प्रकाश सैनी, जुन्नारदेव से सुनील उइके, चुरई से सुजीत चौधरी, छिंदवाड़ा से दीपक सक्सेना, पांढुरना से नीलेश उइके, भोपाल मध्य से आरिफ मसूद और हाटपिपलिया से मनोज चौधरी को टिकट दिया था।

वहीं 16 प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट में विजयपुर से रामनिवास रावत, सबलगढ़ से बैजनाथ कुशवाहा, दतिया से राजेन्द्र भारती, शिवपुरी से सिद्धार्थ लाडा, कोलारस से महेन्द्र सिंह यादव, गुना से चंद्र प्रकाश अहिरवार, चंदेरी से गोपाल सिंह चौहान, मुंगावली से बृजेन्द्र सिंह यादव, राजनगर से विक्रम सिंह नातीराजा, सीधी से कमलेश्वर प्रसाद द्विवेदी, देवसर से रामभजन साकेत, आमला से मनोज मालवे, नरेला से डॉ. महेन्द्र सिंह चौहान, ब्यावरा से गोवर्धन डांगी, अलीराजपुर से मुकेश पटेल और पेटलावाद से वलसिंह मेदा को टिकट दिया गया है।

155 प्रत्याशियों की अपनी पहली लिस्ट में कांग्रेस ने 22 महिला उम्मीदवारों को जगह दी है। पार्टी ने राज्य के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह के बेटे जयवर्धन सिंह को उनकी पारंपरिक विधानसभा सीट राघोगढ़ से ही टिकट दिया है। राघोगढ़ गुना जिले के अंतर्गत आता है। इसके अलावा अजय सिंह को चूरहट से टिकट मिला है। पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी को भोजपुर से टिकट दिया गया है, जबकि झाबुआ से सांसद कांतिलाल भूरिया के भाई विक्रांत भूरिया को टिकट दिया गया है।

कांग्रेस ने ग्वालियर विधानसभा से प्रद्युमन सिंह तोमर को टिकट दिया है। वहीं सतना से सिद्धार्थ कुशवाह को अपना उम्मीदवार बनाया है। इसके अलावा युवा कांग्रेस अध्यक्ष कुणाल चौधरी को कालापीपल से टिकट मिला है। इसके अलावा राजधानी में भी भोपाल उत्तर से आरिफ अकील को टिकट दिया गया है। सूत्रों के अनुसार अकील के नाम पर भी पार्टी में काफी घमासान मचा हुआ था। भोपाल-दक्षिण से पीसी शर्मा के नाम पर मुहर लगी है।

Next Story