Health

White Hair Remedy: सफेद बाल भी बन जायेंगे काले, नारियल के तेल में बस ये मिला लें

White Hair Remedy: सफेद बाल भी बन जायेंगे काले, नारियल के तेल में बस ये मिला लें
x
Safed Balon Ka Ilaaj: कम उम्र में ही अगर बाल सफेद हो रहे तो नरियल तेल के साथ लगाएं नीम्बू, मिलेंगे अच्छे परिणाम।

White Hair Home Remedy: बाल सफेद होने से हर कोई चितिंत हो जाता है। यदि कम उम्र में आपके बाल सफेद हो रहे हैं तो चिंता करने की आवश्यकता नहीं है, नारियल तेल में नीम्बू की कुछ बूंदे डालकर उसे लगाने से आपको इस समस्या में काफी राहत मिलेगी।

दरअसल कम उम्र में लोगों के बाल सफेद होने लगते है। इसकी वजह होती या तो आपको यह जेनेटिक समस्या है या फिर आज बदलते खान-पान एवं लाइफ स्टाइल के चलते ऐसा हो रहा है।

नारियल का तेल करें इस्तेमाल

नारियल के तेल को बालों के लिए काफी ज्यादा फायदेमंद (Coconut Oil Benefits) माना जाता है, हफ्ते में कम से कम दो बार नारियल के तेल से स्कैल्प पर मसाज जरूर करें। इससे सर में रक्त संचार भी बढ़ जाता है, क्यूंकि शरीर के प्रत्येक हिस्से में पोषक तत्वों का परिवहन रक्त के द्वारा ही होता है, अतः सर में मसाज करने दौरान बालों में रक्तसंचार बढ़ने से बालों को पोषक तत्व प्राप्त होते हैं, जिससे की बाल स्वस्थ व शाइनी दिखते हैं.

इस तरह से लगाएं नारियल का तेल

अगर आपके बाल 25 वर्ष की आयु के आसपास सफेद हो रहे तो आप उसे सफेद होने से रोक सकते है। जानकार बताते है कि नारियल तेल में नीबू की बूंदे डाल लें और उसे सिर में बालों के जड़ तक अच्छे तरीके से लगाएं, इससे न सिर्फ बाल सफेद होना बंद हो जायेंगे बल्कि बालों में एक अलग चमक आएगी।

Disclaimer- यहां दी गई जानकारी सामान्य सूचनाओं पर आधारित है। प्रयोग में लेन से पूर्व विशेषज्ञों से सलाह लें।

Next Story