Health

White Hair Remedies : सफ़ेद बालों को काला करने का जबरजस्त उपाय, आसानी से गायब होंगे वाइट हेयर

White Hair Remedies : सफ़ेद बालों को काला करने का जबरजस्त उपाय, आसानी से गायब होंगे वाइट हेयर
x
White Hair Home Remedies : सफ़ेद बालों को नेचुरल तरीके से काला बनाने के लिए इस घरेलु उपाय को जरूर आजमाएं।

White Hair Home Remedies : सफ़ेद बाल आपकी खूबसूरती में ग्रहण लगा सकते हैं, और गलती से बाल सफ़ेद हो जाएं तो उन्हें हमेशा के लिए काला करना काफी मुश्किल हो जाता है, सफ़ेद बाल (White Hair) आपको जवानी में ही बुढ़ापे का अहसास करा देते हैं इसलिए बालों का ध्यान रखना बहुत ही जरुरी है। और आज हम आपको सफ़ेद बालों से आप छुटकारा कैसे पाना है इसके लिए खास उपाय बताने जा रहे हैं (White Hair Remedies), जिसमें घर में उपयोग में आने वाले गुड़ से ही आप सफ़ेद बालों से छुटकारा पा सकतीं हैं।

सफ़ेद बालों का कारण

White Hair Causes : वैसे तो सफ़ेद बालों (White Hair) का मुख्य कारण, स्ट्रेस और बिजी लाइफ है, और जेनेटिक्स की भी अहम भूमिका होती है। वहीं शरीर में पोषक तत्वों की कमी से भी बाल सफ़ेद (White Hair) हो जाते हैं।

सफ़ेद बालों का इलाज

White Hair Treaments : अगर आप भी सफ़ेद बालों से परेशान हैं तो मेथी के दानों में गुड़ के साथ मिलाकर नियमित इसका सेवन करें। ध्यान रखें की मेथी के दानों का चूर्ण बनाकर रख लेना है, और हर दिन एक चम्मच गुड़ गुड़ के टुकड़े खो खाएं वो भी सुबह खाली पेट। इस घरेलू उपाय (Home Remedies) की मदद से कुछ ही दिनों में आप सफ़ेद बालों से निजात पाने लगेंगे।

गुड़ खाने के लाभ

Gud Khane Ke Labh : वैसे तो गुड़ खाने से कई लाभ होते हैं, लेकिन ठण्ड में इसके सेवन से विशेष फायदे हैं। इसके सेवन से बालों और चेहरे दोनों मजबूती और चमक बढ़ती है।

गुड़ में होते हैं ये पोषक तत्व

Gud Me Paye Jane Wale Nutrients : गुड़ में प्रचुर मात्रा में लौह और कैल्सियम के साथ ही मिनरल्स भी पाए जाते हैं। इसके सेवन से सुंदरता में वृद्धि होती है लेकिन सीमित मात्रा में ही करें।

Next Story