Health

आम खाने के बाद कोल्ड ड्रिंक पीने से क्या होता है?

आम खाने के बाद कोल्ड ड्रिंक पीने से क्या होता है?
x
Aam Khane Ke Bad Cold Drink Pine Se Kya Hota Hai: सोशल मीडिया में लोग आम खाने के बाद कोल्ड ड्रिंक पीने के नुकसान बता रहे हैं

Aam Khane Ke Bad Cold Drink Peene Se Kya Hota Hai: ''आम खाने के बाद कोल्ड ड्रिंक पीने वाले सावधान हो जाएं। अमृतसर में ट्रेन में सफर कर रहे कुछ लोग इसी चक्कर में स्वर्ग सिधार गए हैं. उन्होंने आम खाने के बाद कोल्ड ड्रिंक पी ली थी, जिसके बाद उनके शरीर में जहर बनने लगा और उनकी मौत हो गई''. सोशल मीडिया में आम और कोल्ड ड्रिंक को लेकर कुछ इसी तरह की पोस्ट्स और रील्स शेयर की जा रही हैं. अब वो लोग टेंशन में आ गए हैं जिन्होंने आम खाने के बाद कोल्ड ड्रिंक पी ली है.

आम खाने के बाद कोल्ड ड्रिंक पीने से मौत!

सोशल मीडिया में दावा किया जा रहा है कि आम खाने के बाद कोल्ड ड्रिंक पीने से शरीर में जहर बनने लगता है. चंडीगढ़ में कुछ लोगों को आम खाने के बाद कोल्ड ड्रिंक पीने से मौत हो गई है. दावा किया जा रहा है कि आम का साइट्रिक एसिड और कार्बनिक एसिड मिलकर जहर बनाता है, जो स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है।

हमने इस अफवाह का सच जानने के लिए थोड़ी रिसर्च की, पता चला कि चंडीगढ़ में आम खाने के बाद कोल्ड्रिंक पीने से किसी की मौत नहीं हुई है और ना ही कोई इस कारण से अस्पताल पहुंचा है. यह और कुछ नहीं सिर्फ अफवाह है.

आम खाने के बाद कोल्ड ड्रिंक पीने से क्या होता है

आम से ज्यादा सिट्रिक एसिड तो नीबू में होता है. और कुछ लोग तो नींबू को कोल्ड ड्रिंक, सोडा, शराब हर चीज़ में निचोड़ कर पीते हैं. अगर ऐसा होता तो शिंकजी पीने वाले भी असपताल में पहुंच रहे होते। हां लेकिन आम खाने के बाद कोल्ड ड्रिंक पीने से आपके शरीर में शुगर लेवल बढ़ सकता है.


Next Story