Health

हैवी इयरिंग्स को पहनते समय किन बातों का ध्यान रखना चाहिए?

हैवी इयरिंग्स को पहनते समय किन बातों का ध्यान रखना चाहिए?
x
हैवी ज्वेलरी पहनने से हम बहुत खूबसूरत दिखते हैं लेकिन ज्यादा देर तक हैवी इयररिंग्स पहनने पर कानों में दर्द होने लगता है,

जब बात आती है सजने-संवरने की तब ड्रेस चाहे, वह सिंपल हो या डिज़ाइनर (Designer) लेकिन बिना ज्वेलरी के अधूरी ही लगती है। खासतौर पर शादी या पार्टी में ट्रेडिशनल ड्रेस (traditional dress) के साथ में हैवी ज्वेलरी पहनने से हम बहुत खूबसूरत (Beautiful) दिखते हैं लेकिन ज्यादा देर तक हैवी इयररिंग्स (Earrings) पहनने पर कानों में दर्द (Pain in ear) होने लगता है यहां तक कि कई बार तो कान पकने भी लगते हैं और हैवी इयररिंग्स (Heavy earrings) पहनने से धीरे-धीरे कानों का छेद भी बड़ा होने लगता हैं जिससे झुमके या हैवी इयररिंग्स (Heavy earrings) वजन के कारण लटकने लगते हैं। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं कि हैवी इयररिंग्स (Heavy earrings) पहनते समय हम को किन-किन बातों का ध्यान रखना चाहिए।


अर्लोब पेच लगाए (Screw the earlobe)

अर्लोब पेच पारदर्शी और मजबूती के साथ चिपक जाते हैं, जिस कारण हैवी इयररिंग्स (Heavy earrings) लटकते नहीं है।

नमिंग क्रीम लगाए (Apply moisturizing cream)

नमिंग क्रीम का उपयोग इयररिंग्स (Earrings) पहनने से पहले कानों के छेद में लगाने से दर्द में आराम मिलता है।

हैवी इयररिंग्स के साथ कनौती पहनें (Wear Kanauti with Heavy Earrings)

हेवी इयररिंग्स (Heavy earrings) के साथ कनौती पहनें जोकि झुमको के भार से कान को लटकने नहीं देता हैं और दर्द भी नहीं होता है। यह सिंपल से लेकर कई डिज़ाइनों में मिल जाती हैं, और जो पहनने में बेहद खूबसूरत (Beautiful) होती हैं।

इयररिंग्स का चुनाव अच्छे से करें (Choose earrings well)

यह कान के दर्द (Pain in ear) और लटकने से बचाने का सबसे अच्छा तरीका है। हमें ऐसे इयररिंग्स (Earrings) को चुनना चाहिएं जो दिखने में हैवी और वजन में हल्के हों।

लुब्रिकेंट लगाए (Apply lubricant)

लुब्रिकेंट जैसे नारियल तेल (Coconut oil) , पेट्रोलियम जैली (Petroleum jelly) लगाने से कान की स्किन मुलायम हो जाती है, जिससे हैवी इयररिंग्स (Heavy earrings) आसानी से पहन सकते हैं और कान में दर्द (Pain in ear) भी नहीं होता हैं।

Shailja Mishra | रीवा रियासत

Shailja Mishra | रीवा रियासत

    Next Story