Health

दांत करते हैं भविष्यवाणी, बताते हैं हमारे भाग्य का हाल

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:47 AM GMT
दांत करते हैं भविष्यवाणी, बताते हैं हमारे भाग्य का हाल
x
दांत करते हैं भविष्यवाणी, बताते हैं हमारे भाग्य का हाल आमतौर पर दांतो का उपयोग मात्र भोजन को चबाने के लिए किया जाता है। और हम अपने दांतो की

आमतौर पर दांतो का उपयोग मात्र भोजन को चबाने के लिए किया जाता है। और हम अपने दांतो की उपयोगिता भी इतनी ही समझते हैं। लेकिन भारतीय समुद्र शास्त्र के अनुसार हमारे दांत हमारे भविष्य के बारे में बहुत कुछ बयां करते हैं। या साफ तौर पर कहा जाय कि दांत हमारे भाग्य के बारे में कुछ न कुछ बताते हैं। बस उसे समझने की आवश्यकता होती है। आइये हम दांतो के कुछ रहस्य के बारे में जानने का प्रयास करते हैं।

कहा जाता है कि अगर हमारे मसूडे़ ठोस और लाल गुलाबी रंग के है तो वहीं दांत कुंद पुष्प की कली के आकार है तेा वह अच्छे भाग्य के साथ ही अच्छे स्वास्थ की ओर भी इसारा करता है। ऐसे व्यक्ति को काफी भाग्यशाली माना जाता है।
दांतो के बारे में समुद्र शास्त्र में कहा गया है कि दांतो की संख्या महत्वपूर्ण होती है। वही दांतो के बीच के गैप तथा मसूडों का रंग तथा उसकी कसावट भी महत्वपूर्ण होती है। समुद्र शास्त्र मे ंइन सभी बिंदुओं पर भी शोध किया गया है। लेकिन हम अपने दांतो को देखकर भाग्य भरोषे नही बैठे रह सकते हैं। बिना कर्म के कुछ भी प्राप्त नही होता। इस बात का भी हमें खयाल रखना चाहिए। आइये और भी दांतो के कुछ रोचक रहस्यों के बार में जानने का प्रयास करते हैं।

Buy Best Skin Products

दांत करते हैं भविष्यवाणी, बताते हैं हमारे भाग्य का हाल

बताया गया है कि जिनके दांत सफेद और नुकीले होते हैं वह सुख भोगने वाला व्यक्ति माना जता है। साथ ही वह विलासी शासक और भाग्यवान भी होता हैं। वही अत्यंत छोटे अनार के दाने के समान दांत वाले भी भाग्यशाली होते हैं। सफेद तथा सुंदर दिखने वाले दंात जल्दी घुलमिल जाने वाला इमोसनल तथा जल्दी भरोषा करने वाला होता है।

Health Benefits of Mustard oil : सर्दियों में बेहद फायदेमंद हैं सरसो के तेल की मालिश, इन बीमारियों से रखता है दूर

वहीं कहा गया है कि जिनके 32 दांत होते हैं वह भाग्यशाली तथा सत्य बोलने वाला होता है। इसके मुह से निकली बात ज्यादातर सत्य हो जाती है। वही 30 दांत वाले आर्थिक रूप से मध्य श्रेणी के होते हैं। 29 दांत वाले सदा सुखी रहते हैंै। वही 28 दांत वालो का भाग्य ज्यादा साथ नही देता है। उन्हे अपनी मेहनत का ही मिलता है। 31 दांत वाले भोग विलास वाले तथा चतुर होते हैं। वह जल्दी किसी की बातों पर विश्वास नहीं करते है।

Height Increase : शरीर की लम्बाई बढ़ाने में शकरकंद फल है काफी सहायक, ऐसे करें सेवन

चेहरे को सदैव चमकदार रखने, कुछ सावधानी तो कुछ उपाय, जाने राज की….

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story