Health

लिवर और किडनी के लिए फायदेमंद है गन्ना का जूस, पढ़िए पूरी खबर

लिवर और किडनी के लिए फायदेमंद है गन्ना का जूस, पढ़िए पूरी खबर
x
लिवर और किडनी के लिए फायदेमंद है गन्ना का जूस, पढ़िए पूरी खबर..नई दिल्ली: दुनिया में कोरोना वायरस (Coronavirus) की लहर तेजी से बढ़ती जा रही है. हर दिन कोरोना संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है. वही कोरोना से मरने वालो की भी संख्या ने सरकार को सकते में डाल रखा है. इस बीच हम आपको बताने जा रहे है की अगर आपको खुद को स्वस्थ्य रखना है इसके लिए आपको अपने शरीर का देखभाल करना जरूरी होगा। 

लिवर और किडनी के लिए फायदेमंद है गन्ना का जूस, पढ़िए पूरी खबर

नई दिल्ली: दुनिया में कोरोना वायरस (Coronavirus) की लहर तेजी से बढ़ती जा रही है. हर दिन कोरोना संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है. वही कोरोना से मरने वालो की भी संख्या ने सरकार को सकते में डाल रखा है. इस बीच हम आपको बताने जा रहे है की अगर आपको खुद को स्वस्थ्य रखना है इसके लिए आपको अपने शरीर का देखभाल करना जरूरी होगा।

लिवर और किडनी की बीमारी

अक्सर ये बीमारी उम्र के पड़ाव में हमेशा देखी जाती है. लेकिन आजकल के प्रदूषण की वजह से ये बीमारी अब छोटे उम्र के बच्चो और युवको को घेर रही है. ऐसे में अपने लिवर (Liver) और किडनी (Kidney) को स्वस्थ्य रखना बहुत ही जरूरी है.

Eating Cardamom Side Effect : इलायची खाने से हो रही पथरी, पढ़ ले नहीं हो सकता है बड़ा नुकसान...

ऐसे करे बचाव

गन्ने के जूस में आयरन, मैग्नीशियम, कैल्शियम और कई तरह के इलेट्रोलाइट्स पाए जाते हैं जो शरीर के डिहाइड्रेशन को खत्म करने के लिए बेहद जरूरी हैं। गन्ने का जूस कई तरह की अन्य गंभीर बीमारियों में भी काफी लाभकारी है। गन्ने का जूस डाइयूटेरिक यानी मूत्रवर्धक होता है।

यह शरीर में मूत्र संबंधी क्षेत्रों में संंक्रमण होने से बचाता है। किडनी के ठीक तरह से काम करने में भी गन्ने का जूस काफी सहायक होता है। गन्ने का जूस एक महत्वपूर्ण आयुर्वेदिक औषधि है.

Next Story