Health

Skin care tips: त्वचा को बनाए रखना है सुंदर और जवां, तो नियमित करें ग्रीन टी का सेवन

Skin care tips: त्वचा को बनाए रखना है सुंदर और जवां, तो नियमित करें ग्रीन टी का सेवन
x
Benefits of Green Tea for Skin: ग्रीन टी शरीर से विषाक्त पदार्थों को बाहर निकालकर (Detoxify) स्किन को हेल्दी रखती है .

Benefits of Green Tea for Skin: ग्रीन टी (Green Tea) को लोग वजन घटाने के लिए सबसे ज्यादा उपयोग करते हैं, लेकिन बहुत ही कम लोग जानते होंगे कि ग्रीन टी एक ऐसा पेय पदार्थ है, जिससे स्किन को लंबे समय तक खूबसूरत और जवां रखा जा सकता है। ग्रीन टी में एंटी एजिंग (Anti-aging) और एंटीऑक्सीडेंट्स उपलब्ध होते हैं जो स्किन के लिए काफी लाभदायक होते हैं, इसके यह गुण त्वचा की उम्र के बढ़ने के संकेतों को धीमा कर देते हैं और चेहरे पर दिखाई देने वाली फाइन लाइंस को भी कम करने में मददगार होते हैं। हर तरह की स्किन के लिए ग्रीन टी बहुत ही अच्छी होती है, शरीर से विषाक्त पदार्थों को बाहर निकालकर (Detoxify) ग्रीन टी स्किन को हेल्दी रखती है और नेचुरल ग्लो प्रदान करती है। आज हम आपको बताएंगे ग्रीन टी से होने वाले फायदों (Green Tea benefits) के बारे में;

डार्क सर्कल्स करे रिमूव

अगर आपकी आंखों के नीचे डार्क सर्कल (Dark Circles) हो गए हैं और आप इनसे छुटकारा पाना चाहती हैं, तो आपको ग्रीन टी का उपयोग करना चाहिए। ग्रीन टी में एंटीऑक्सीडेंट्स मौजूद होते हैं और साथ-साथ इसमें टैनिन भी पाया जाता है जो आंखों के चारों ओर रक्त वाहिकाओं को सिकोड़ने में मदद करता है, जिससे आंखों की सूजन में कमी आती है। ग्रीन टी में विटामिन के भी पाया जाता है जो आंखों के चारों तरफ बने काले घेरे को कम करने में मदद करता है।

ग्रीन-टी है एंटी एजिंग के गुणों से भरपूर

ग्रीन टी में एंटी एजिंग के गुण पाए जाते हैं जो स्किन को लाभ पहुंचाते हैं और उम्र बढ़ने के संकेतों को काफी हद तक कम करने में मदद करते हैं।

कील मुहांसों के लिए है फायदेमंद

ग्रीन टी कील मुहांसों (Pimples) के लिए बहुत ज्यादा लाभकारी होता है और इस पर ग्रीन टी के सेवन का प्रभावी असर देखने को मिलता है। ब्रेक आउट की वजह से होने वाली लालिमा और स्वेलिंग को कम करने में मदद करती है ग्रीन टी! क्योंकि इसमें ऐसे कई गुण होते हैं जो उन बैक्टीरिया से लड़ते हैं जो मुहांसे पैदा करते हैं और शरीर में हार्मोन का संतुलन बनाए रखते हैं।

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Web Stories, Content Creator, Publisher

    Next Story