Skin Care Tips : सुंदर त्वचा के लिए ये है फल और सब्जियों का जूस

skin care tips
x
अगर आपको सुन्दर त्वचा पाना है तो आपको कुछ महंगे प्रोडक्ट्स के इस्तेमाल की जगह अपनी डाइट में कुछ फल और सब्जियों के जूस को शामिल करना होगा.

Skin Care Tips : अगर आपको सुन्दर त्वचा पाना है तो आपको कुछ महंगे प्रोडक्ट्स के इस्तेमाल की जगह अपनी डाइट में कुछ फल और सब्जियों के जूस को शामिल करना होगा. चलिए आज हम आपको बताते है की कौन सा जूस आपके लिए फायदेमंद है.

- गाजर और चुकंदर त्वचा के लिए अत्यंत लाभकारी माना जाता है। चुकंदर पोटेशियम, जिंक, फोलिक एसिड, मैंगनीज और विटामिन सी सहित कई आवश्यक पोषक तत्वों के साथ त्वचा के लिए एक पावर-पैक की तरह काम करता है, ये सभी तत्त्व जो सभी ब्लड को प्यूरिफाई करने के लिए जाने जाते हैं, जो चमकदार त्वचा के लिए बहुत ज्यादा आवश्यक होते हैं।

- खीरे में कैलोरी की मात्रा काफी कम होती है. ये बहुत हेल्दी और पौष्टिक है. खीरे में विटामिन के, ए और सी होता है, जो लगभग 95 प्रतिशत पानी से बना होता है.

- टमाटर में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सिडेंट तत्व मौजूद होते हैं जो समय से पहले उम्र बढ़ने के संकेतों को कम करने में मदद करते हैं जैसे झुर्रियां और फाइन लाइन्स , जिससे आपकी त्वचा जवान नज़र आती है।

-नींबू विटामिन सी से भरपूर होता है, जो आपकी त्वचा के लिए एक बेहतरीन क्लींजर है.


Next Story