Health

Skin Care Tips : चेहरे और हाथों की खूबसूरती के लिए रात में फॉलो करें रिच लोगों की इन स्मार्ट टिप्स को, फिर देखें कमाल

Skin Care Tips : चेहरे और हाथों की खूबसूरती के लिए रात में फॉलो करें रिच लोगों की इन स्मार्ट टिप्स को, फिर देखें कमाल
x
Skin Care Tips : अपनी खूबसूरती बढ़ाने के लिए सेलिब्रिटी वूमंस रात में सोने से पहले करती हैं इन टिप्स को फॉलो।

Skin Care Tips : हर कोई चाहता है की वह काफी ज्यादा सुन्दर दिखे और उसकी त्वचा के साथ ही हेयर,आईज,और हाथों की भी खूबसूरती में कमी न आये इसलिए आज हम आपको ऐसे ब्यूटी टिप्स बताने जा रहें हैं। जिनसे की आप अपनी खूबसूरती को बरक़रार रखने के साथ ही, उसे इम्प्रूव भी कर सकती हैं। और खास बात यह है की आपको इन ट्रिक्स को यूज करने में किसी भी प्रकार के पैसे बर्बाद करने की जरूरत नहीं है। तो आइये जानते हैं चेहरे का ख्याल कैसे रखें ;

चेहरे से उतारें मेकअप

रात में सोने से पहले हमेशा मेकअप को हटा लें क्योंकि यह आपके चेहरे के पोर्स को ब्लॉक कर देता है, जिसके कारण स्किन की गंदगी बाहर नहीं आ पाती है जिस कारण से पिम्पल आने लगते हैं।

आंखों का रखें ध्यान

खूबसूरत आंखे आपकी खूबसूरती में चार चांद लगा देती हैं, इसलिए इनका ध्यान रखना बेहद ही जरुरी है। रात में सोने से पहले आई क्रीम का इस्तेमाल जरूर करें।

सोते समय बालों को बांधे

सोते समय इस बात ध्यान रखें की आपके बाल खुले न हों, बल्कि वे अच्छी प्रकार से बंधे हों, क्योंकि बाल खोलकर सोने से उसमें लगे तेल व से आपको चेहरे में एक्ने हो सकते हैं। इसलिए बालों को सोने से पूर्व बांध लेना चाहिए।

हैंड क्रीम लगाएं

चेहरे की तरह हाथों और गर्दन का भी ध्यान रखना बेहद ही जरुरी है और आपके हाथ-नेक भी खूबसूरत दिखें इसके लिए हैंड क्रीम व मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल जरूर करें।

(Disclaimer : यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारियों पर आधारित है, इस्तेमाल से पहले चिकित्सक से सलाह लें।)

Next Story