Health

Skin Care: चमक उठेगा चेहरा, दाग-धब्बों को दूर करने के लिए अंडे का फेस पैक बनायें, जानें विधि

EGG FACE MASK BENEFITS
x
अंडे के फेस पैक (Egg Face Pack) से आप बिना किसी महंगे प्रोडक्ट के इस्तेमाल व बिना किसी साइड इफ़ेक्ट के चमकदार चेहरा (Glowing Skin) पा सकते हैं

Egg Face Pack Benefits: बदलती लाइफस्टाइल और गलत खानपान के चलते लगातार चेहरे पर दाग-धब्बे होने की परेशानी सामने आती रहती है। चेहरे को फिर से बेदाग बनाने के लिए अधिकतर लोग कई तरह के मार्केट में उपलब्ध महंगे-महंगे प्रोडक्ट्स को यूज में लेते हैं। लेकिन कई बार उनसे भी चेहरे पर एलर्जी हो जाती है। इन सब से बचने के लिए आज हम आपको फेस पर चमक लाने के लिए अंडे का फेस पैक बनाना बताएंगे। जिसे लगाकर आप फेस पर चमक (Glowing Skin) पा सकते हैं।

अंडे का फेस पैक कैसे बनायें (Egg Face Pack Kaise Banayen)

अंडे (Egg) को फेस पर लगाने के लिए सबसे पहले आप एक अंडे को एक कटोरी में तोड़े उसके बाद इसे अच्छे से चम्मच से मिला लें। थोड़ी देर कटोरी में रखने के बाद इसे आप अपने फेस पर अप्लाई करें। थोड़ी देर फेस पर रखने के बाद आप इसे गुनगुने पानी से धो लें, ऐसा करने पर आपका फेस पर चमक एवं स्किन टाइट साथ ही दाग धब्बे दूर हो जाएंगे। इसे फेस पर लगाते समय बदबू जरूर आ सकती है। ऐसी स्थिति से बचने के लिए आप अंडे का येलो वाला पार्ट हटा सकते हैं।

चेहरे पर अंडे लगाने से होने वाले फायदें (Egg Face Pack Benefits)

चेहरे पर अंडा लगाने से फेस की त्वचा टाइट हो जाती है। एवं चेहरे पर ग्लो लाने के साथ-साथ दाग धब्बे, ब्लैकहैड्स भी दूर हो जाते हैं, साथ ही झुर्रियों को कम करने में अंडे का फेस पैक काफी फायदेमंद होता है।

Next Story