Health

Sex During Period: पीरियड्स के दौरान बनाते है संबंध तो ये जानकारी आपके लिए है जरूरी, जानिए!

Sex During Period: पीरियड्स के दौरान बनाते है संबंध तो ये जानकारी आपके लिए है जरूरी, जानिए!
x

Sex During Period

अगर पीरियड्स के दौरान आप सेक्स करते है तो ये खबर आपके लिए बेहद जरूरी है.

नई दिल्ली : कुछ पुरुष और महिला को संबंध बनाने की इतनी जल्दी रहती है की वो माहवारी (Menstruation) यानि पीरियड्स के दौरान भी रिलेशन बना लेते है. वही कई लोग ऐसे भी होते है जिन्हे पीरियड्स के दौरान सेक्स करना पसंद नहीं होता है. पीरियड्स के दौरान सेक्स लाभदायक है या हानिकारक है इसका प्रमाण तो नहीं है लेकिन कुछ अद्भुत चीज़े आज हम आपको बताने जा रहे है जो आपके लिए जानना जरूरी है.

दर्द से मिलती है राहत

पीरियड्स के दौरान महिलाओ और लड़कियों के शरीर में दर्द, कमर में दर्द, ऐठन ये सब आम बात है. लेकिन बहुत ही कम लोग जानते है पीरियड्स के दौरान संबंध बनाने पर महिलाओ और लड़कियों से दर्द में राहत मिलती है. जानकारी के मुताबिक रिलेशन बनाने के दौरान गर्भाशय की मांसपेशियां सिकुड़ती हैं और फिर रिलीज होती हैं, इस दौरान मांसपेशियों में तनाव की निरंतर स्थिति को कम करती है.

सिरदर्द और तनाव से मिलता है छुटकारा

जानकरी के मुताबिक शोधकर्ताओ का कहना है की पीरियड्स के दिनों में सेक्स करने से मानसिक तनाव कम होता है. साथ ही सिरदर्द से राहत मिल सकती है.

इंफेक्शन का बढ़ सकता है खतरा

यदि आप पीरियड्स के दिनों में संबंध बनाते है तो थोड़ा सतर्क भी रहे इन दिनों यौन इंफेक्शन होने का खतरा रहता है. इस दौरान एचआईवी, हेपेटाइटिस या हर्प्स जैसे रोग होने का खतरा रहता है. ये वायरस ब्लड के कॉन्टेक्ट में आने से तेजी से फैलता है. ऐसे में पीरियड्स के दौरान असुरक्षित यौन संबंध बनाने से जोखिम बढ़ सकता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. रीवा रियासत न्यूज़ पोर्टल इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story