2021/02/lipstick_hacks_RS.png

Pink lips tips in hindi : बिना लिप्सटिक होठों को करें गुलाबी, साधारण और घरेलू उपाय वह भी बिल्कुल फ्री में ऐसे करें..

RewaRiyasat.Com
रीवा रियासत डिजिटल
16 Feb 2021

Pink lips tips in hindi : बिना लिप्सटिक होठों को करें गुलाबी, साधारण और घरेलू उपाय वह भी बिल्कुल फ्री में ऐसे करें..

Pink lips tips in hindi : गुलाबी होंठ चेहरे में रौनकता लाते हैं। खासतौर पर लडकियों के चहरे की रौनकता तभी निखरती है जब उसके गुलाबी होंठ हो। कई फिल्मो के गानों में भी गुलाबी होंठों का जिग्र आता है। ऐसे में मान लेना चाहिए कि काले और फटे हुए होंठ लोगों को भरी समाज में उपेक्षित करवाता है। होठों को गुलाबी रखने की चाहत सबसे ज्यादा लडकियों में होती हैं। लेकिन कई बार लाख उपाय करने के बाद भी लडकियां सफल नहीं होती हैं। वहीं आज यह चाहत कम उम्र के लडकों में होने लगी है। वह भी अपेन होंठ गुलाबी रखना चाहते हैं।
आज हम चर्चा कर रहे हैं जिससे होठों की बेहतर देख रेख की जा सके।

Pink lips tips in hindi
Pink lips tips in hindi

यह भी पढ़े : Disadvantage of drinking warm water : गर्म पानी पीने से फायदे ही नहीं बल्कि ये होते हैं नुकसान!

आपको कुछ ऐसे उपाया बतान चाहते हैं जिससे आपके होठ नेचुरल तरीके से गुलाबी हो जायेंगे और कोई भी साइड इफेक्ट नहीं होगा। इसकेलिए आवश्यक है कि हम यह भी जाने की होठों में कोई बीमारी तो नहीं है। कई बार होठ की स्किन में कोई विकृति हो जाने से भी वह काले और बेजान दिखने लगते हैं। ऐसे में हमारे द्वारा अपनाया गया घरेलू उपयोग ज्यादा लाभकारी नही सिद्व होगा। और धीरे-धीरे होठांे के प्रति हमारी मांशिकता बदलने लगेगी।

अगर अब हम बात उपायों की करें तो होठों केा लाल या गुलाबी करने के लिए हमें चुकंदर का उपयोग करना चाहिए। चुकंदर का उपयोग हर घर में सलाद के रूप में किया जाता है। इसमें पौषटिक तत्वों की मात्रा पर्याप्त होती है। बताया गया है कि रात को सोने के पहले हमें चुकंदर को काटकर उसे अपने होठों में लगाना चाहिए और बाद में सुबह उठने पर धो लेना चाहिए। ऐसा करने से हमारे होठ गुलाबी दिखने लगेंगे और कोई भी साइड इफेक्ट भी नहीं होगा।

Pink lips tips in hindi
Pink lips tips in hindi :

एसिडिटी दूर करने, आंखों की रोशनी बढ़ाने एवं ग्लोइंग स्किन पाने बेहद फायदमेंद है कटहल, जाने इससे फायदें

बताया गया है कि कई बार शरीर में पानी की कमी होने पर होठों का रंग बदल जाता हैं और वह काले तथा कटे फटे दिखने लगते है। ऐसे में आवश्यक है कि हमें पर्याप्त पानी का सेवन करना चाहिए। पानी तो वैसे भी हमारे शरीर के लिए बहुत आवश्य होता है।
अनार से होठों की बेहतर देखरेख की जा सकती है। इस उपाय के लिए आवश्यक है कि हम 4 से 6 दाने लाल अनार के दानों को पीस लें। बाद में उस पेस्ट में थोडा गुलाब जल तथा दूध मिलाकर उसे होठांे में लगाएं और धीरे-धीरे मसाज करें। ऐसा करने से होठांे को गुलाबी किया जा सकता है।

नींबू से होठांे का कालापन दूर किया जा सकता हैं। इसके लिए आवश्यक है कि रात को सोने से पहले नीबू की कुछ बूंदे होठों पर हल्के हांथों से लगाना चाहिए। इस उपाय को एक-दो माह करने पर आपके होंठ गुलाबी हो जाएंगे। वही बताया गया है कि नींबू से शरीर में नजर आने वाले काले निशान भी दूर हो जाते हैं। नींबू का ब्लीचिंग गुण होठों का कालापन दूर करता है।

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

SIGN UP FOR A NEWSLETTER