Health

Pink Lips Home Remedy: होंठो को गुलाबी और मुलायम कैसे बनायें, जानें

Pink Lips Home Remedy: होंठो को गुलाबी और मुलायम कैसे बनायें, जानें
x
How To Make Lips Pink: कई कारणों से होंठों में कालापन या फिर रूखापन आ जाता है, जो की खूबसूरत चेहरे पर ग्रहण की तरह होता है।

Honthon Ko Gulabi Aur Mulayam Kaise Banayen: स्किन के खयाल के साथ-साथ होंठों का ध्यान भी रखना उतना ही आवश्यक है, क्यूंकि जब आप स्माइल करते हैं तो उस समय आपके रूखें या काले होंठ आपकी मुस्कान को कम अट्रैक्टिव बना देते हैं, इसी कारण होंठो ध्यान रखना आवश्यक है। इसलिए आज हम आपको ऐसे घरेलू नुस्खे (Home Remedies) बताने वाले हैं, जिनके प्रयोग से आप घर पर ही बिना एफर्ट के अपने होंठो को गुलाबी बना पाएंगे। जिसके बाद आप बिना संकोच के खिलखिलाकर मुस्कुरा भी पाएंगे।

होंठों को गुलाबी कैसे बनायें?, होंठो को गुलाबी बनाने के नुस्खे?, होंठो को गुलाबी बनाने के घरेलु नुस्खे?, Hontho Ko Gulabi Kaise Banaye, Hontho Ko Gulabi Banane Ke Nuskhe, Honthon Ko Gulabi Bananen Ke Gharelu Nuskhe

चीनी से करें स्क्रब

होंठो की डेड स्किन निकालने के लिए चीनी में नीम्बू के कुछ बूंदे डालकर उसका स्क्रब बना लें और उसे होंठो पर लगाकर हलके हाथों से रगड़ें। डेड स्किन निकलने से आपके होंठों की रंगत वापस आपने लगेगी।

चुकंदर का रस लगाएं

होंठो को नेचरल तरीके से गुलाबी बनाने के लिए होंठो में चुकंदर का रस लगाकर मसाज करें या फिर चुकंदर का एक टुकड़ा लेकर होंठों पर रगड़ें। नियमित रूप से लगाने पर आपके होंठ गुलाब की पंखुड़ियों की तरह खिल उठेंगे।

नीम्बू में शहद मिलाकर लगाएं

नीम्बू के रस को निकलकर उसमें उतनी ही मात्रा में शहद मिलाएं और उसके बाद उसे होंठों पर हलके हाथों से रगड़ें। तथा होंठों पर इसे 15 से 20 मिनट तक लगा के रखने के बाद धो लें। इसके रेगुलर यूज से आपके काले होंठ गुलाबी हो जायेंगे।

नारियल का तेल

नारियल का तेल को लगाने से शरीर की स्किन मुलायम बनती ही है, इसके साथ यह होंठो को मुलायम बनाने में भी कारगर है और इसके प्रयोग से भी होंठों का कालापन दूर होता है। नारियल का तेल का प्रयोग हमेशा से ही सुंदरता को बढ़ाने के लिए किया जाता रहा है।

Next Story