Health

Organic Breakfast: बस ये 3 आर्गेनिक चीज़े खाकर बाहर घूमे, पूरे दिन शरीर में रहेगी एनर्जी

Organic Breakfast
x

Organic Breakfast

Morning Healthy Breakfast: रोज सुबह के नाश्ते में इन चीज़ो को खाने से शरीर दिनभर तंदरुस्त रहता है,

Natural Fruits For Good Health In Hindi: आयुर्वेदआचार्यों द्वारा तथा चिकित्सको द्वारा बताया जाता है कि रात का खाना बिल्कुल सीमित होना चाहिए। लेकिन सुबह का नाश्ता हेल्दी हो। तभी दिन भर का काम बराबर चल सकता है। हमें सुबह के नाश्ते पर विशेष ध्यान देना चाहिए। अगर आप अपने आपको दिनभर चुस्त-दुरुस्त रखना चाहते हैं तो सुबह के नाश्ते में इन चीजों को अवश्य शामिल करें तभी आप स्वस्थ और अपने आपको तरोताजा महसूस कर पाएंगे।

स्वस्थ सेहत का राज

आज गलत खानपान की वजह से शरीर में कई तरह की बीमारियां अपने आप घर कर लेती हैं और हमें पता भी नहीं चलता। जब यह बीमारियां हमारे शरीर के प्रमुख अंगो को नुकसान पहुंचा कर कमजोर कर देती हैं जब हमें पता चलता है तब तक बहुत देर हो चुकी होती है। ऐसे में कहा जा सकता है कि असली स्वस्थ सेहत का राज सही खानपान है।

कुछ इस तरह से हो हमारा नाश्ता

सुबह का नाश्ता हमारा ऐसा होना चाहिए जिसमें तली हुई चीजें कम से कम या बिलकुल ही ना हो। अगर इतना करने में हम सफल हो जाते हैं तो हमारा शरीर दिनों तक हमारा साथ देगा। सुबह के नाश्ते में फल और जूस का सेवन ऐसा होता है। नाश्ते में हम सलाद और हरी सब्जियां भी ले सकते हैं।

हेल्दी सैंडविच

सुबह के नाश्ते में हम सैंडविच का उपयोग कर सकते हैं। वैसे सैंडविच को फास्ट फूड के रूप में देखा जाता है लेकिन यह सैंडविच जो हम आपको बताने जा रहे हैं बिल्कुल सेहत से भरपूर है। इसके लिए बताया गया है कि अंडा सैंडविच, चिकन सेंडविच, रा पनीर सेंडविच तथा किसी भी जूस के साथ सैंडविच लिया जा सकता है। यह स्वास्थ्य के लिए बेहतर है।

Next Story