Health

लौंग वाले दूध के फायदे: Laung Wale Doodh Ke Fayde

Laung Wale Doodh Ke Fayde
x

Laung Wale Doodh Ke Fayde 

Benefits Cloves Milk In Hindi: दूध मे लौंग मिलाकर पीने से कई चमत्कारिक लाभ होते है.

Doodh Ke Sath Laung Peene Ke Fayde: दूध में हल्दी, बादाम, इलायची तथा केसर मिलाकर पीने की प्रथा सदियों से चली आ रही है। ज्यादातर लोगो द्वारा इस्तेमाल भी किया जाता है। लेकिन दूध मे लौंग मिलाकर पीने से कई चमत्कारिक लाभ होते हैं। हालांकि यह प्रथा भी पुरानी है लेकिन जानकारी के अभाव में लोग इसका उपयोग नहीं कर पा रहे थे। आज हम लौग मिश्रित दूध का सेवन करने से होने वाले खास तरह के चार फायदे पर चर्चा करेंगे।

जाने तरीका Benefits Cloves Milk

लौग मिश्रित दूध सेवन से होने वाले फायदे के संबंध में जानने से पहले इसके प्रयोग का तरीका जान लें। बताया गया है कि लौंग मिश्रित दूध का रात के समय सेवन करना चाहिए। गुनगुने दूध में 2 लौंग मिलाकर पीना चाहिए। वहीं दूसरा तरीका यह भी बताया गया है कि दो लौंग को पीसकर गुनगुने दूध में मिला लें और इसका सेवन करें।

लौंग दूध पीने के फायदे Clove Milk At Night

लौंग मिश्रित दूध पीने से स्ट्रेस कम होता है। भागमभाग भरी जिंदगी में स्ट्रेस का होना आम बात है। ऐसे में इस लौंग मिस्त्री दूध का सेवन स्ट्रेस को कम करने में मदद करता है।

लौंग वाले दूध में मैग्नीशियम, जिंक, कॉपर, प्रोटीन और कैल्शियम पर्याप्त मात्रा में पाया जाता है।

लौंग मिश्रित दूध पीने से ब्लड प्रेशर होता है कंट्रोल होता है। जिन पुरुषों में ब्लड प्रेशर की समस्या हो उन्हें लौंग मिश्रित दूध पीना चाहिए।

लौंग मिश्रित दूध पीने से पुरुषों का स्टेमना बढ़ता है। बताया गया है कि इसका सेवन करने से पुरुषों में लव हारमोंस बढ़ते हैं। बताया गया है कि पुरुषों के लिंग के टिश्यूस मे रक्त प्रवाह को बढ़ाता है।

लौंग मिश्रित दूध पीने से पुरुष स्पर्म सेल्स बढ़ते हैं। कई बार देखा गया है अल्कोहल और सिगरेट का सेवन करने से पुरुषों में स्पर्म की कमी हो जाती है लेकिन लौंग मिश्रित दूध पीने से यह समस्या दूर हो जाती है।

नोट- इस समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता। इस सलाह का उपयोग करने से पूर्व अपने विशेषज्ञ चिकित्सक से जरूर संपर्क करें।

Next Story